होम / Lok Sabha Election: बीजेपी के घोषणा पत्र पर असदुद्दीन ओवैसी ने साधा निशाना, जानें क्या कहा

Lok Sabha Election: बीजेपी के घोषणा पत्र पर असदुद्दीन ओवैसी ने साधा निशाना, जानें क्या कहा

Shubham Pathak • LAST UPDATED : April 18, 2024, 11:25 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Lok Sabha Election: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर देश की सियासत में जबरदस्त गर्माहट है। जहां सभी राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने प्रचार प्रसार में लगे हुए है। वहीं इन दिनों बीजेपी के घोषणा पत्र को लेकर लगातार बातें तेज हो रही है जिसके बाद असदुद्दीन ओवैसी ने दावा किया है कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने लोकसभा चुनाव के घोषणापत्र में “अल्पसंख्यकों” का उल्लेख नहीं किया है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने “अल्पसंख्यक” के बजाय “हाशिये पर रहने वाले समुदाय” शब्द का इस्तेमाल किया। ओवैसी ने दावा किया कि भाजपा के विज्ञापन में उन्होंने एसटी और ओबीसी का जिक्र किया, लेकिन अल्पसंख्यकों का जिक्र नहीं किया क्योंकि उन्हें ‘एम’ शब्द से बहुत नफरत है।

ये भी पढ़े:-Lok Sabha Election: पीएम मोदी का चुनावी अभियान, 19 अप्रैल से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में करेंगे रैली

इसके साथ ही AIMIM अध्यक्ष ओवैसी ने कहा कि, “मैंने 17 अप्रैल को विभिन्न समाचार पत्रों में भाजपा का विज्ञापन देखा है। कृपया देखें कि जब वे सरकार से व्यवसाय शुरू करने के लिए ऋण या मदद देने की बात करते हैं, तो यह एसटी और ओबीसी कहता है। भाजपा अल्पसंख्यक शब्द का उल्लेख करने से भी इनकार कर रही है, मुसलमानों के बारे में भूल जाओ अल्पसंख्यक शब्द का उल्लेख भारत के संविधान में किया गया है और भाजपा को एम शब्द से बहुत नफरत है। उन्होंने कहा, “उन्होंने अल्पसंख्यक शब्द का उल्लेख नहीं किया है। वे कहते हैं कि हाशिए पर रहने वाले समुदायों को छात्रवृत्ति दी जाएगी।”

ओवैसी का आरोप

इसके साथ ही ओवैसी ने कहा कि, बीजेपी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में नागरिकता संशोधन कानून और समान नागरिक संहिता लागू करने का वादा किया है। पार्टी ने ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ लागू करने की अपनी प्रतिबद्धता भी दोहराई। उत्तराखंड में सीएए और यूसीसी का विरोध करने वाले असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि दलित और मुस्लिम समुदायों में स्कूल छोड़ने वालों की संख्या सबसे ज्यादा है। उन्होंने भाजपा पर जानबूझकर यह सुनिश्चित करने का आरोप लगाया कि मुस्लिम समुदाय में स्कूल छोड़ने की दर बढ़े।

ये भी पढ़े:- Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दामों में बड़ा फेरबदल, जानें कच्चे तेल की ताजा कीमत-indianews

ओवैसी ने की लोगों से अपील

हैदराबाद के सांसद ने देश के लोगों से अपील की कि वे मतदान से पहले उच्च बेरोजगारी दर, अल्पसंख्यकों के प्रति बढ़ती नफरत और संविधान को खतरे को ध्यान में रखें। इस बीच, ओवैसी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अनुप्रिया पटेल की अपना दल (के) के साथ एआईएमआईएम का गठबंधन विधानसभा चुनाव में भी जारी रहेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने रविवार को लोकसभा चुनाव घोषणापत्र जारी किया। ‘संकल्प पत्र’ कहे जाने वाले इस दस्तावेज़ में नए आईआईटी, आईआईएम और एम्स स्थापित करने का भी वादा किया गया है। इसने बुनियादी ढांचे को मजबूत करने का भी वादा किया।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Hindu Gods: भगवान विष्णु से लेकर माता लक्ष्मी तक, जानिए देवताओं के प्रिय वाहन और उनके संदेश -Indianews
Delhi Liquor Policy Case: मेरी बेटी निर्दोष है…, केसीआर ने दिल्ली शराब नीति मामले में के कविता के खिलाफ आरोपों से किया इनकार- indianews
अवैध सट्टेबाजी ऐप पर ईडी के समन पर Tamannaah Bhatia का रिएक्शन, कही ये बात -Indianews
पहले एक्टर फिर क्रिकेटर के प्यार में पड़ी Natasa Stankovic, प्रेग्नेंसी के बाद रचाई शादी -Indianews
Lok Sabha Election: चुनावी मैदान में आज बीजेपी का दोहरा वार, पीएम मोदी गुजरात तो अमित शाह तेलंगाना से भरेगे हुंकार-Indianews
Navi Mumbai: खुद को सरकारी अधिकारी बताकर नवी मुंबई के व्यवसायी के साथ ठगी, 2 करोड़ का लगा चूना- indianews
Pet Parenting: पेट पेरेंट्स बनने के होते है बहुत सारे फायदे, मेन्टल हेल्थ में आता है सुधार- Indianews
ADVERTISEMENT