होम / Britain: ब्रिटेन के पर्यावरण मंत्री जैक गोल्डस्मिथ ने दिया इस्तीफा, सुनक सरकार पर लगाए आरोप

Britain: ब्रिटेन के पर्यावरण मंत्री जैक गोल्डस्मिथ ने दिया इस्तीफा, सुनक सरकार पर लगाए आरोप

Shubham Pathak • LAST UPDATED : July 1, 2023, 3:38 am IST

India News(इंडिया न्युज),Britain: बड़ी खबर ब्रिटेन(Britain) से आ रही है। जहां ब्रिटिश पर्यावरण मंत्री जैक गोल्डस्मिथ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। गोल्डस्मिथ ने इस्तीफा देने के साथ हीं वर्तमान सरकार पर जलवायु मुद्दों के प्रति उदासीनता का आरोप लगाते हुए को अपने पद को त्याग दिया है। जिसके बाद सोशल मीडिया पर अपने त्याग पत्र को साझा करते हु्ए जैक ने लिखा कि, “इस सरकार ने हमारे सामने आई सबसे बड़ी चुनौती पर उदासीनता दिखाई, जो मेरी वर्तमान भूमिका में बने रहने को अस्थिर बनाती है। इसके बाद उन्होने कहा कि, ब्रिटेन ने स्पष्ट रूप से विश्व मंच से कदम हटा लिया है और जलवायु और प्रकृति पर अपना नेतृत्व वापस ले लिया है।

जलवायु सलाहकार के रिपोर्ट के बाद दिया इस्तीफा

बता दें कि, गोल्डस्मिथ की आलोचना इस सप्ताह ब्रिटिश सरकार के जलवायु सलाहकारों की एक रिपोर्ट के बाद आई है, जिसमें कहा गया है कि. ब्रिटेन अपने शुद्ध शून्य ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन को पूरा करने में ढिलाई बरत रहा है और जलवायु कार्रवाई पर अपनी स्पष्ट वैश्विक नेतृत्व स्थिति खो चुका है।

सुनक ने दी अपनी प्रतिक्रिया

जैक गोल्डस्मिथ के इस्तीफे के बाद ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, हाउस ऑफ कॉमन्स की प्रिविलेज कमेटी के विरुद्ध गलत टिप्पणी के मामले में गोल्डस्मिथ से माफी मांगने को कहा गया था। समिति जांच कर रही है कि पूर्व पीएम बोरिस जॉनसन ने पार्टीगेट कांड को लेकर संसद में झूठ बोला था या नहीं। हलाकि, ये भी एक सच्चाई है कि, जैक गोल्डस्मिथ का अपने पद को त्याग देना ऋषि सुनक के सरकार के लिए एक बड़ा झटका के तौर पर है। जिसके बाद देखने वाली बात ये होगी कि, सुनक अब इस परिस्थिति में अपने सरकार को कैसे चलाते है।

ये भी पढ़े

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT