होम / Budget Session 2024 : पीएम मोदी का वादा, जिसने देश को लूटा उसे लौटाना पड़ेगा

Budget Session 2024 : पीएम मोदी का वादा, जिसने देश को लूटा उसे लौटाना पड़ेगा

Shanu kumari • LAST UPDATED : February 5, 2024, 7:28 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Budget Session 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (सोमवार) लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दिया। आज के सत्र में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण वर्ष 2024-25 के लिए केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की अनुमानित प्राप्तियों और व्यय के बारे में बयान देंगी। केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव जल (प्रदूषण की रोकथाम और नियंत्रण) अधिनियम, 1974 में संशोधन के लिए जल (प्रदूषण की रोकथाम और नियंत्रण) संशोधन विधेयक, 2024 विधेयक आज राज्यसभा में पेश करेंगे।


5 Feb 2024 | 6:35 pm
इतिहास गवाह है
“इतिहास गवाह है जब भी कांग्रेस आती है महंगाई आती है… ।”


5 Feb 2024 | 6:30 pm
किसानों के लिए बजट बढ़ा
PM मोदी ने कहा, “कांग्रेस के समय में किसानों के लिए कुल बजट होता था 25,000 करोड़ हमारे समय में किसानों के लिए 1.25 लाख करोड़ रूपये का बजट किसानों के लिए है। कांग्रेस ने अपने 10 साल के कार्यकाल में 7 लाख करोड़ का धान और गेहूं किसानों से खरीदा था। हमने 10 सालों में करीब 18 लाख करोड़ का धान और गेहूं किसानो से खरीदा..”


5 Feb 2024 | 6:25 pm
10 वर्षों में पर्यटन क्षेत्र में उछाल

पीएम मोदी ने कहा कि “10 वर्षों में पर्यटन क्षेत्र में अभुतपूर्व उछाल आया है… सामान्य से सामान्य व्यक्ति को भी रोजगार देने वाला और स्वरोजगार की सबसे ज्यादा संभावनाओं वाला यह क्षेत्र है। 10 वर्ष में एयरपोर्ट दोगुने बढ़े हैं…


5 Feb 2024 | 6:18 pm
NDA 400 के पार

PM मोदी ने कहा, “हमारी सरकार का तीसरा कार्यकाल अब ज्यादा दूर नहीं है। सिर्फ 100-125 दिन बाकी हैं… मैं संख्याओं पर नहीं जाता लेकिन मैं देश का मूड देख सकता हूं। इससे NDA 400 के पार पहुंच जाएगी और भाजपा को 370 सीटें जरूर मिलेंगी…तीसरा कार्यकाल बहुत बड़े फैसले लेने वाला होगा…”


5 Feb 2024 | 6:15 pm
नारी शक्ति के सामर्थ्य की गूंज

PM मोदी ने कहा, “जिन उपलब्धियों का देश लंबे समय से इंतजार कर रहा था वे सारे काम हमने दूसरे कार्यकाल में पूरे होते देखे। हम सबने 370 खत्म होते देखा… नारी शक्ति वंदन अधिनियम दूसरे कार्यकाल में कानून बना। अंतरिक्ष से लेकर ओलम्पिक तक, सशस्त्र बलों से संसद तक नारी शक्ति के सामर्थ्य की गूंज उठ रही है।”


5 Feb 2024 | 6:05 pm
अलायंस का ही अलाइनमेंट बिगड़ा

पीएम मोदी ने इंडि अलायंस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि “कांग्रेस का विश्वास सिर्फ एक परिवार पर ही रहा है, एक परिवार के आगे वे न कुछ सोच सकते हैं और न देख सकते हैं। कुछ दिन पहले भानुमति का कुनबा जोड़ा लेकिन फिर एकला चलो रे करने लग गए… अलायंस का ही अलाइनमेंट बिगड़ गया।”

 


5 Feb 2024 | 5:55 pm
गरीबों के लिए 4 करोड़ घर

पीएम मोदी ने बताया कि “हमने गरीबों के लिए 4 करोड़ घर बनाए। शहरी गरीबों के लिए हमने 80 लाख पक्के मकान बनाए।”


5 Feb 2024 | 5:53 pm
9 दिन चले ढाई कोस
PM मोदी ने कहा, “। हमारे उत्तर प्रदेश में कहावत कही जाती है ‘9 दिन चले ढाई कोस’ और यह कहावत पूरी तरह कांग्रेस पार्टी को परिभाषित करती है। कांग्रेस की सुस्त रफ्तार का कोई मुकाबला नहीं है…”


5 Feb 2024 | 5:50 pm
परिवारवाद की चर्चा


5 Feb 2024 | 5:42 pm
भारत तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति

PM मोदी ने कहा, “…शासन के 10 वर्षों के अनुभव के आधार पर, आज की मजबूत अर्थव्यवस्था और आज भारत जिस तीव्र गति से प्रगति कर रहा है, उसे देखते हुए मैं विश्वास से कहता हूं कि हमारे तीसरे कार्यकाल में भारत तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति होगा। ये मोदी की गारंटी है।”


5 Feb 2024 | 5:38 pm
अच्छा विपक्ष बनने का बड़ा अवसर

विपक्ष पर हमला करते हुए PM मोदी ने कहा कि “कांग्रेस को एक अच्छा विपक्ष बनने का बहुत बड़ा अवसर मिला और 10 साल कम नहीं होते।”


5 Feb 2024 | 5:35 pm
सभी वर्ग पर होती है बात

PM मोदी ने कहा, “…राष्ट्रपति ने अपने अभिभाषण में देश की नारी शक्ति, युवा शक्ति, गरीब और हमारे किसान, मछुआरों की चर्चा की है… क्या जब देश के युवा की बात होती है तो सभी वर्ग के युवाओं की बात नहीं होती? क्या जब महिलाओं की बात होती है तो देश की सभी महिलाएं उसमें नहीं आती?…


5 Feb 2024 | 5:29 pm
चुनाव लड़ने का हौसला भी खोया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “मैं देख रहा हूं कि आपमें(विपक्ष) से बहुत लोग चुनाव लड़ने का हौसला भी खो चुके हैं। मैंने सुना है बहुत लोग सीट बदलने की फिराक में हैं। बहुत लोग लोकसभा के बदले अब राज्य सभा में जाना चाहते हैं।”


5 Feb 2024 | 5:18 pm

विपक्ष के संकल्प की सराहना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “…मैं विपक्ष के संकल्प की सराहना करता हूं। उनके भाषण के एक-एक बात से मेरा और देश का विश्वास पक्का हो गया है कि इन्होंने लंबे अरसे तक वहां(विपक्ष में) रहने का संकल्प ले लिया है।”


5 Feb 2024 | 5:18 pm

पीएम मोदी ने शुरु किया अभिभाषण

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “संसद के इस नए भवन में जब राष्ट्रपति हमें संबोधित करने आई और जिस गौरव और सम्मान के साथ सेंगोल और पूरे जुलूस का नेतृत्व किया, हम सब उनके पीछे-पीछे चल रहे थे। नए सदन में ये नई परंपरा भारत के आजादी के उस पवित्र पल का प्रतिबिंब जब साक्षी बनता है तो लोकतंत्र की गरिमा कई गुना ऊपर चली जाती है।”


5 Feb 2024 | 5:12 pm

अधीर रंजन चौधरी ने उठाया मालदीव का मुद्दा

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने सदन में लद्दाख और मालदीव का मुद्दा उठाया।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

आदित्य रॉय कपूर से ब्रेकअप की खबरों के बीच Ananya Panday ने थ्रोबैक तस्वीरें की शेयर, फैंस से की यह अपील -Indianews
वायरल हुआ Shahrukh की नई फिल्म से लुक, डेंजर किरदार में नजर आएगे एक्टर – Indianews
Lok Sabha Election: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने हिमाचल के सीएम सुक्खू पर किया कटाक्ष, जानें क्या कहा-Indianews
Ramayana की रिलीज डेट पर आया बड़ा अपडेट, करना पड़ सकता है तीन साल का इंतजार, बनेगी बॉलीवुड की सबसे मंहगी फिल्म -Indianews
Gautam Navlakha: भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में गौतम नवलखा को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत-Indianews
Jackie Shroff ने दिल्ली में केस किया दर्ज, एक्टर के नाम और चीजों का बिना पूछे हो रहा था इस्तेमाल
Saif Ali Khan ने बदला Kareena Kapoor के नाम का टैटू, क्या इस वजह से हो सकता है तलाक! -Indianews
ADVERTISEMENT