होम / Crime News: लास वेगास कैंपस में गोलीबारी, तीन की मौत, एक की हालत नाजुक 

Crime News: लास वेगास कैंपस में गोलीबारी, तीन की मौत, एक की हालत नाजुक 

Reepu kumari • LAST UPDATED : December 7, 2023, 7:11 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Crime News Las Vegas campus: लास वेगास के नेवादा विश्वविद्यालय कैंपस में बुधवार को गोलीबारी हुई। खबर मिल रही है कि इस वारदात में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं एक की हालत नाजुक है। लास वेगास पुलिस विभाग ने अपने एक्स हैंडल पर इस घटना की जानकारी देते हुए कहा कि शूटर को छोड़कर तीन लोग मारे गए। गोली लगने से एक घायल की हालत गंभीर है। अधिकारियों ने पीड़ितों की पहचान नहीं की है। यह भी स्पष्ट नहीं है कि संदिग्ध को पुलिस ने गोली मारी या उसने आत्महत्या की।

खबर एजेंसी की मानें तो स्कूल के प्रोफेसर ने बताया कि उन्होंने कैंपस में कवर लेने से पहले बहुत सारी गोलियों की आवाज सुनी थी।

उन्होंने कहा, “मैं सिर्फ सात, आठ शॉट कहूंगा, एक के बाद एक, जोर से और बहुत जोर से।” “जैसे ही हमने यह सुना, हम वापस अंदर भागे और हमें एहसास हुआ कि यह एक वास्तविक गोलीबारी है, और परिसर में एक सक्रिय शूटर है।”

“संदिग्ध की मौत”

विश्वविद्यालय पुलिस के प्रवक्ता एडम गार्सिया ने ब्रीफिंग में कहा, कैंपस में एक सक्रिय शूटर की सूचना देने वाली कॉल मिलने के बाद, कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने “तुरंत प्रतिक्रिया दी और संदिग्ध को पकड़ लिया।” उन्होंने कहा।” लास वेगास मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग के शेरिफ केविन मैकमाहिल ने कहा कि समुदाय के लिए अब कोई खतरा नहीं है, लेकिन मुख्य यूएनएलवी परिसर और विश्वविद्यालय की अन्य शाखाएं “अत्यधिक सावधानी बरतते हुए” दिन के लिए बंद की जा रही हैं।

शेरिफ ने कहा, अधिकारी अभी भी विशाल मैदान में प्रत्येक इमारत की तलाशी ले रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि “हमारे पास अतिरिक्त पीड़ित या विषय नहीं हैं।”

मौके पर पहुंची पुलिस

पुलिस ने पहले एक्स पर कहा था कि बीम हॉल के आसपास गोलीबारी की सूचना मिली थी, जो एक परिसर की इमारत है जिसमें बिजनेस स्कूल और अन्य सुविधाएं हैं। एक अलग पोस्ट में, कैंपस पुलिस ने कहा कि छात्र संघ में गोलीबारी की एक अतिरिक्त रिपोर्ट थी।

घटना की पहली रिपोर्ट दोपहर के आसपास सामने आई, और लगभग आधे घंटे के भीतर लास वेगास पुलिस ने रिपोर्ट दी: “संदिग्ध का पता लगा लिया गया है और वह मर चुका है।”

2017 में हुई थी ऐसी घटना

लास वेगास स्ट्रिप से दो मील से भी कम पूर्व में स्थित यूएनएलवी परिसर में लगभग 25,000 स्नातक और 8,000 स्नातकोत्तर और डॉक्टरेट उम्मीदवारों का छात्र नामांकन है। शेरिफ ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि परिसर में छात्र बुरी तरह से सहमे हुए हैं, जैसा कि 2017 में बड़े पैमाने पर हुई गोलीबारी के बाद लोग थे, जब एक बंदूकधारी ने लास वेगास स्ट्रिप के नीचे एक संगीत समारोह में एक ऊंचे होटल की खिड़की से गोलीबारी की थी।

अमेरिकी इतिहास में किसी एक बंदूकधारी द्वारा की गई सबसे घातक सामूहिक गोलीबारी में साठ लोग मारे गए और सैकड़ों अन्य घायल हो गए। वाशिंगटन में, व्हाइट हाउस ने कहा कि वह बुधवार को लास वेगास की स्थिति पर नजर रख रहा है।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT