होम / Delhi News: सात दिनों में सिग्नेचर व्यू अपार्टमेंट खाली करने का नोटिस, जानें क्या है मामला

Delhi News: सात दिनों में सिग्नेचर व्यू अपार्टमेंट खाली करने का नोटिस, जानें क्या है मामला

Mudit Goswami • LAST UPDATED : December 22, 2023, 1:41 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Delhi News: दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने उत्तर पश्चिमी दिल्ली के मुखर्जी नगर में सिग्नेचर व्यू अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों के अपार्टमेंट को खाली करने का नोटिस जारी किया है। बता दें कि इसे मानव निवास के लिए अयोग्य घोषित करते हुए सोसायटी को खाली करने के लिए कहा गया है।

18 दिसंबर को जारी किए गए नोटिस में कहा कि सोसायटी खतरनाक और लोगों के रहने लायक नहीं है और निवासियों को इसे सात दिनों में खाली कर देना चाहिए।

वहीं, रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए) ने कहा कि वे खाली करने के लिए तैयार हैं, बशर्ते कि नए फ्लैटों का पुनर्निर्माण होने तक उन्हें प्राधिकरण द्वारा किराए का भुगतान किया जाए।

एलजी ने दिया था 12 टावर तोड़ने के आदेश

बता दें किएक हादसे के बाद और लोगों की लगातार शिकायतों पर आईआईटी दिल्ली और श्रीराम लैब की टीम को यहां के सभी टावरों की जांच की जिम्मेदारी दी गई थी। आईआईटी दिल्ली की टीम ने इन सभी टावरों को असुरक्षित घोषित कर दिया है। यह अनुशंसा की गई कि उन्हें यथाशीघ्र खाली कराया जाए और ध्वस्त किया जाए।

वहीं, इन्हें जिसके बाद अब इसे नोएडा के ट्विन टावर्स की तर्ज पर तोड़ने की तैयारी की जा रही है। सिग्नेचर व्यू टावर का पुनर्निर्माण गुणवत्ता मानकों को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा। यहां बता दें कि लोगों की शिकायत पर एलजी विनय कुमार सक्सेना ने डीडीए को सभी 12 टावर तोड़ने का आदेश दिया है। जो कंपनी इन टावरों को तोड़ेगी वही इनका निर्माण भी करेगी। इसके लिए कंपनी का चयन भी कर लिया गया है।

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को है इस बात का मलाल, विश्व कप को लेकर किया बड़ा खुलासा- IndiaNews
Kalki 2898 AD का दुलारे सलमान और मृणाल ठाकुर भी बनेंगे हिस्सा, इस रोल में आएंगे नजर, जानें डिटेल्स -IndiaNews
इंडियन आइडल के सेट से अपनी खराब सिंगिंग पर क्या बोली Kiara Advani, याद आया सिद्धार्थ का रिएक्शन-IndiaNews
E-Medical Visa: पीएम मोदी का बड़ा एलान, बांग्लादेशियों के लिए ई-मेडिकल वीज़ा सुविधा शुरू करेगा भारत-Indianews
Sonakshi Sinha-Zaheer Iqbal की शादी से पहले अनदेखी तस्वीरें आईं सामने, दोस्तों के साथ पोज़ देते आए नजर -IndiaNews
क्रू मेंबर्स ने जैकी भगनानी के प्रोडक्शन हाउस ‘पूजा एंटरटेनमेंट’ पर सैलरी न देने का लगाया गंभीर आरोप, जाने पूरी खबर-IndiaNews
24 घंटे में दर्जनों बार मंडराए चीन के विमान, बढ़ी ताइवान की टेंशन
ADVERTISEMENT