होम / ED Raid On Chhavi Ranjan: रांची के पूर्व डीसी छवि रंजन के 22 ठिकानों पर ईडी की रेड, जानें क्या हैं जमीन घोटाला

ED Raid On Chhavi Ranjan: रांची के पूर्व डीसी छवि रंजन के 22 ठिकानों पर ईडी की रेड, जानें क्या हैं जमीन घोटाला

Roshan Kumar • LAST UPDATED : April 13, 2023, 11:16 am IST

ED Raid On Chhavi Ranjan: ईडी ने जमीन घोटाले को लेकर तीन राज्यों में छापा मारा है। झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल में छापे मारे गए है। कुल 22 ठिकानो पर छापे की खबर है। झारखंड के IAS अधिकारी और रांची के पूर्व डीसी छवि रंजन और उनकी पत्नी के जुड़े ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। कई अंचल अधिकारी और जमीन दलाल भी जांच एजेंसी के राडर पर है।

  • 22 ठिकानों पर छापे
  • छवि रंजन की पत्नी के घर भी छापा
  • सेना जमीन मामले में भी रडार पर

रांची जिले के रातू और नामकुम के अंचल अधिकारी तो वही हिंदपीढ़ी इलाके में जमीन दलालों के यहां छापेमारी चल रही है। छवि रंजन की पत्नी के जमशेदपुर वाले घर पर भी छापेमारी चल रही है। छवि रंजन इस वक्त झारखंड में समाज कल्याण विभाग के डायरेक्टर के पद पर तैनात हैं।

क्या है मामला

सरकारी सूत्रों के मुताबिक, छवि रंजन काफी समय से ईडी की रडार पर थे। उनपर कई अंचल अधिकारियों के साथ मिलकर जमीन की खरीद-बिक्री का आरोप है जिसमें नियमों का भारी उल्लंघन किया गया।

सेना की जमीन मामले में भी जांच

भारतीय सेना की जमीन बेचने के मामले में ईडी पहले से जांच कर रही है। रांची के बरियातू इलाके में 4.55 एकड़ जमीन की खरीद-बिक्री का यह मामला है। इसमें भी छवि रंजन रडार पर है। कोलकाता के कारोबारी व जेल में बंद अमित अग्रवाल तथा विष्णु अग्रवाल, प्रदीप बागची, दिलीप घोष नाम के व्यक्ति मामले में आरोपी है।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: 6वें चरण के मतदान में इतने उम्मीदवारों पर है अपराधिक मामले दर्ज, ADR ने जारी किया चौकाने वाला रिपोर्ट-Indianews
Urmila ने Madhuri के साथ लगाए ठुमके, 1997 की फिल्म के सीन को किया रीक्रिएट – Indianews
Sonu Sood ने छोटे बच्चे की जान बचाने के लिए जुटाए 17 करोड़ रुपये, दुनिया का सबसे महंगा इंजेक्शन खरीदने की पहल -Indianews
Lok Sabha Election: हमारी सरकार पांच नहीं दस किलो देगी राशन, अखिलेश-खड़गे का ऐलान
Cannes 2024 के रेड कार्पेट पर वॉक करेंगी Jacqueline Fernandez, इस बार एक्ट्रेस के लिए होगा यह खास -Indianews
Swati Maliwal Assault Incident: स्वाति मालीवाल मामले में बढ़ी विभव कुमार की मुश्किलें, NCW ने भेजा समन-Indianews
Janhvi Kapoor के नए गाने पर BFF Radhika ने किया रिएक्ट, प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन से जुड़े है तार – Indianews
ADVERTISEMENT