होम / लैंड फॉर जॉब स्कैम में ED ने की बड़ी कार्रवाई, लालू यादव के15 ठिकानों पर छापेमारी

लैंड फॉर जॉब स्कैम में ED ने की बड़ी कार्रवाई, लालू यादव के15 ठिकानों पर छापेमारी

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : March 10, 2023, 12:12 pm IST

इंडिया न्यूज (ED Took Major Action in land for job scam): प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के द्वार लैंड फॉर जॉब स्कैम में बड़ी कार्रवाई की गई है। बता दें ईडी ने दिल्ली, बिहार और यूपी में 15 ठिकानों पर छापेमारी की है। ये छापेमारी लालू यादव और उनके करीबियों के यहां पड़े हैं। जाानकारी के लिए बता दें इससे पहले सीबीआई ने इस मामले में लालू यादव और राबड़ी देवी से पूछताछ भी की थी। ईडी की टीम ने आरजेडी के पूर्व विधायक अबु दोजाना के पटना स्थित घर पर भी छापेमारी की है।

लालू यादव के परिवार को समन जारी

गौरतलब है सीबीआई ने सोमवार को पटना में राबड़ी देवी के आवास पर उनसे पूछताछ की थी। इसके अगले दिन सीबीआई की टीम दिल्ली में मीसा भारती के घर पहुंची थी। यहां सीबीआई ने लालू यादव से कई घंटों तक पूछताछ की थी। लालू यादव अभी दिल्ली में मीसा भारती के घर पर ही रुके हैं। लैंड फॉर जॉब स्कैम के मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने लालू यादव के परिवार को समन जारी किया है। इस मामले में लालू यादव, राबड़ी देवी और उनकी बेटी मीसा भारती को 15 मार्च को अदालत में पेश होना है।

1.05 लाख वर्ग फीट जमीन पर कब्जा

सीबीआई का कहना है कि पटना में लालू यादव के परिवार ने 1.05 लाख वर्ग फीट जमीन पर कथित तौर पर कब्जा कर रखा है। इन जमीनों का सौदा नकद में हुआ था। यानी, लालू परिवार ने नकद देकर इन जमीनों को खरीदा था। सीबीआई के मुताबिक, ये जमीनें बेहद कम दामों में बेच दी गई थीं।

7 उम्मीदवारों को जमीन के बदले दी थी नौकरी

गौरतलब है रेलवे में नौकरी के बदले रिश्वत में जमीन लेने के आरोपों के मामले में सीबीआई जांच कर रही है। वहीं, मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी जांच कर रही है। सीबीआई ने इस मामले में चार्जशीट भी दाखिल कर दी। इस मामले में लालू यादव के करीबी व पूर्व विधायक भोला यादव और हृदयानंद चौधरी भी अभियुक्त हैं। जानकारी के अनुसार लालू यादव एंड फैमिली ने कथित तौर पर 7 उम्मीदवारों को जमीन के बदले नौकरी दी थी। इनमें से पांच जमीनों की बिक्री हुई थी, जबकि दो गिफ्ट के तौर पर दे दी गई थी।edc

ये भी पढ़ें – Petrol Diesel Price:ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने जारी किए आज के पेट्रोल-डीजल रेट ,जानें आज क्या है आपके शहर में रेट

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT