होम / ENG vs PAK T20 World Cup Final: जानें कौन पड़ेगा किस पर भारी, दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकार्ड

ENG vs PAK T20 World Cup Final: जानें कौन पड़ेगा किस पर भारी, दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकार्ड

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : November 13, 2022, 12:25 pm IST

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप 2022 को आज अपना वीजेती मिल जाएगा बता दें सबको पीछे छोड़ते हुए पाकिस्तान और इंग्लैंड ने फाइल की रेस में खूद को बरकरार रखा। ऐसे में इंग्लैंड और पाकिस्तान (ENG vs PAK) के बीच टी20 विश्व कप (T20 World Cup) का फाइनल मुकाबला आज रविवार (13 नवंबर) को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर खेला जाएगा. दोनों टीमें दूसरी बार खिताब अपने नाम करना चाहेंगी. बता दें पाकिस्तान ने साल 2009 में पहली बार इस चमचमाती ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था. बाबर आजम एंड कंपनी ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया था जबकि 2010 की चैंपियन इंग्लैंड की टीम ने अंतिम चार में भारत को 10 विकेट से हराकर खिताबी मुकाबले में एंट्री मारी है.

 

इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीमें पिछले साल टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में हार गई थीं. अब दोनों टीमों की नजरें खिताब पर है. साल 2021 के टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड को न्यूजीलैंड ने पराजित किया था जबकि पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने हराकर उसकी दूसरी बार खिताब जीतने का सपना तोड़ा था.

कुल 28 बार भिड़ी हैं इंग्लैंड और पाकिस्तान

इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीमें टी20 इंटरनेशनल मैचों में अभी तक कुल 28 बार भिड़ी हैं. इस दौरान इंग्लैंड का पलड़ा भारी रहा है. इंग्लिश टीम ने 18 मैचों में बाजी मारी है जबकि 9 मैचों में पाकिस्तान विजयी रहा है. एक टी20 मैच बेनतीजा रहा है. दोनों टीमें हाल में 7 मैचों की टी20 द्विपक्षीय सीरीज में आमने सामने हुई थीं. पाकिस्तान में आयोजित इस सीरीज में मेहमान इंग्लैंड की टीम ने 4-3 से सीरीज जीती थी.

टी20 विश्व कप में दो बार टकराई हैं इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीमें

टी20 विश्व कप में इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीमें दो बार टकराई हैं. दोनों मैचों में इंग्लैंड को जीत मिली है. दोनों टीमें मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर अभी तक कोई टी20 मैच नहीं जीत सकी हैं. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर पाकिस्तान की टीम अभी तक कुल 2 टी20 मैच खेल चुकी हैं जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा है. वहीं इंग्लैंड ने यहां पांच मैच खेले हैं जिसमें चार में उसे हार मिली है जबकि एक मैच बेनतीजा रहा है.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Telangana Board Results Out: तेलंगाना बोर्ड 10वीं कक्षा के रिजल्ट हुए जारी, यहां देखें परिणाम-Indianews
Babil Khan ने पिता इरफान खान की डेथ एनिवर्सरी पर अनदेखे पलों की दिखाई झलक, इंग्लिश मीडियम के सेट से शेयर की तस्वीरें -Indianews
T20 World Cup: आज होगा टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का चयन, इस बड़े खिलाड़ी का कट सकता है पत्ता-Indianews
Delhi Crime: अपराधियों के सिर चढ़ा वेब सीरीज का भूत, पुलिस से भागते समय करने लगा ये काम-Indianews
Lok Sabha Election: इतिहास में पहली बार! इस सीट पर कांग्रेस के पास नहीं है कोई उम्मीदवार-Indianews
Amit Shah: फर्जी वीडियो मामले में अमित शाह का कांग्रेस पर वार, जानें क्या कहा-Indianews
Pannun Murder Plot: भारत ने पन्नुन हत्या की साजिश मामले में की अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट की निंदा, जानें क्या कहा-Indianews
ADVERTISEMENT