होम / Holi Bhaang Hangover: होली के दिन भांग के नसे को उतारने के लिए अपनाए ये उपाय

Holi Bhaang Hangover: होली के दिन भांग के नसे को उतारने के लिए अपनाए ये उपाय

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : March 6, 2023, 8:14 pm IST

Holi 2023: भारत में होली का त्योहार बड़े ही धूम धाम से मनाय जाता है बता दें होली रंगो के अलावा घर में बने लजीज पकवानों के लिए भी जाना जाता है। इतना ही नहीं इस दिन भांग से बने चिजों को भी लोग खाते और पीते हैं। ऐसे में  भांग और दूसरी चीजों का नशा करके लोग कई बार इस रंग के त्योहार में भंग डाल देते हैं। होली पर कई लोग भांग और दूसरे नशे कर लेते हैं और फिर इनका उतरना एक टास्क सा बन जाता है और होली का मजा खराब हो जाता है। ऐसे में हम आपके साथ शेयर कर रहे हैं कुछ ऐसे शानदार टिप्स जिनकी मदद से आप भांग का नशा आसानी से उतार सकते हैं और अपने त्यौहार का मजा बरकरार रख सकते हैं।

ऐसे उतारा जा सकता है भांग का नशा

  • नींबू में नमक मिलाकर चटाने से भांग का नशा जल्द उतर जाता है। इसके अलावा अगर आप व्यक्ति को नींबू पानी पिला सकें तो बेहतर होगा। इससे जल्द नशा उतरता है।
  • भांग के नशे में चूर व्यक्ति को दही खिलाना चाहिए, इसमें काफी खटास होती है और इससे जल्द से जल्द नशा छूमंतर हो जाता है।
  • अरहर की कच्ची दाल को पीसकर पेस्ट बना लीजिए औऱ इसे भांग के नशे में चूर व्यक्ति को खिलाने से भी भांग का नशा उतर जाता है।
  • संतरा खट्टा फल है, इसलिए अगर आप संतरा व्यक्ति को खिला सकें तो बेहतर होगा। अगर व्यक्ति खाने की स्थिति में नहीं है तो उसे संतरे का जूस बनाकर पिला सकते हैं, इससे जल्द नशा उतर जाएगा।
  • नारियल पानी पिलाने से भी भांग का नशा जल्द उतर जाता है।
  • भांग का नशा कम करने के लिए उस व्यक्ति के दोनों कानों में जरा सा गुनगुना सरसों के तेल की कुछ बूंदें टपका दीजिए। इससे उसका नशा रफूचक्कर हो जाएगा।
  • देसी घी खिलाने से भी भांग का नशा जल्दी उतरता है। इसके बाद उल्टी हो सकती है जिससे भांग मुंह के जरिए जल्दी बाहर निकल जाएगा और व्यक्ति को जल्दी होश आ जाएगा।
  • खट्टी इमली को पानी में रखने के बाद मल लीजिए। इसका पानी पिलाने से भी भांग का नशा जल्दी उतरता है।
    अदरक को कूट कर इसमें नींबू का रस मिलाकर व्यक्ति को पिलाने से भी जल्द भांग का नशा उतरता है।

ये भी पढ़ें – होली के त्योहर पर राशिनुसार पहने कपड़े, इन रंगों के वस्त्र पहनने से मिलेगी प्यार और खुशियां

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT