होम / गौतम अडानी के लिए खुशखबरी, अमीरों की लिस्ट में 17वें नंबर पर पहुंचे

गौतम अडानी के लिए खुशखबरी, अमीरों की लिस्ट में 17वें नंबर पर पहुंचे

Jyoti Shah • LAST UPDATED : February 7, 2023, 11:43 am IST

इंडिया न्यूज: न्यूयॉर्क की शॉट-सेलिंग फर्म हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद अडानी ग्रुप को बड़ा झटका लगा। कंपनी के शेयरो में लगातार गिरावट होने लगी। इसी बीच अब खबर आ रही है कि अरबपति गौतम अडानी को दुनिया के अमीरों की सूची में फायदा पहुंचा है। शेयरों में हुए नुकसान के बावजूद अडानी ग्रुप के मालिक फोर्ब्स की रियल टाइम बिलेनियर्स सूची में पांच पायदान आगे कूद गए हैं।

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट ने दिया अडानी को झटका

बता दें कि 24 जनवरी को अमेरिका की शॉर्ट सेलिंग फर्म हिंडनबर्ग की रिपोर्ट सामने आने के बाद से ही गौतम अडानी को बड़ा झटका लगा हुआ है। इस रिपोर्ट के बाद अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयर लगातार गिरे हैं। इसके अलावा बीते 9 कारोबारी दिनों में अडानी ग्रुप के सभी कंपनियों का मार्केट कैपिटलाइजेशन 9.5 लाख करोड़ रुपये (49 फीसदी) तक नीचे गिरा है।

अडानी की टॉप-20 में वापसी

किसी समय दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति रहे अरबपति गौतम अडानी को इस साल बड़ा नुकसान हुआ है, जिसके चलते वह पिछले सप्ताह 22वें स्थान पर पहुंच गए थे। वहीं, अब गौतम अडानी ने मंगलवार को 5 पायदान की छलांग लगाई है। इसके बाद अब वह 17वें नंबर पर आ गए हैं। अडानी की कुल नेटवर्थ फोर्ब्स की रियल टाइम बिलेनियर्स लिस्ट के मुताबिक 60.8 अरब डॉलर है।

अंबानी अमीरों की लिस्ट में 12वें नंबर पर

जानकारी दे दें कि फोर्ब्स की रियल टाइम बिलेनियर्स लिस्ट के मुताबिक, मुकेश अंबानी गौतम अडानी से पांच पायदान ऊपर मौजूद हैं। मुकेश अंबानी दुनिया के अरबपतियों की इस लिस्ट में 12वें नंबर पर हैं। इनकी कुल संपत्ति 82.8 अरब डॉलर है

गौतम अडानी को 13 दिनों में हुआ तगड़ा नुकसान

साल 2022 में गौतम अडानी ने सभी अमीरों को पछाड़ते हुए अच्छी कमाई की थी। वहीं 2023 में हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद गौतम अडानी की दौलत में तेजी से गिरावट दर्ज की गई। महज 13 दिनों में अडानी ग्रुप का मार्केट कैप 117 अरब डॉलर कम हो गया।

यह भी पढ़ें: इंसानियत शर्मसार! मां ने अपनी ही एक दिन की बच्ची को जमीन में दफनाया, केस दर्ज

 

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

T20 World Cup 2024: रोहित ने भारतीय टी20 टीम से अपनी और कोहली की लंबे समय तक दूरी पर तोड़ी चुप्पी, कहा-अजीत शायद नहीं जानते..Indianews 
Bharat Biotech: कोविशील्ड पर बवाल के बीच भारत बायोटेक का बयान, कोवैक्सीन को लेकर कही ये बात-Indianews
SRH VS RR: घर में दिख सकता है हैदराबाद के बल्लेबाजों का आतंक, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11-Indianews
HD Revanna: एचडी रेवन्ना पर यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज, गिरफ्तारी से पहले जमानत की अर्जी-Indianews
ट्रम्प ने गाजा समर्थक प्रदर्शनकारियों पर पुलिस के एक्शन का किया तारीफ, कोलंबिया विश्वविद्यालय से जुड़ा था मामला
क्या आपका मूलांक 2 है? जानें साल 2024 में कितना मिलेगा भाग्य का साथ
Viral Video: कॉलेज फेस्ट में डांस कर रही लड़की का वीडियो वायरल, यूजर्स ने दी तीखी प्रतिक्रियाएँ-Indianew
ADVERTISEMENT