होम / स्वामी प्रसाद मौर्य के धीरेंद्र शास्त्री को गिरफ्तार करने वाले बयान पर बोले गिरिराज सिंह- सनातन से ही लोकतंत्र

स्वामी प्रसाद मौर्य के धीरेंद्र शास्त्री को गिरफ्तार करने वाले बयान पर बोले गिरिराज सिंह- सनातन से ही लोकतंत्र

Ashish Mishra • LAST UPDATED : January 22, 2023, 6:42 pm IST

 

नई दिल्ली (Bageshwar Dham Sarkar): बीते कुछ दिनों से बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र शास्त्री विवादों में हैं। उन पर आरोप है कि वे दिव्य दरबार जैसे कार्यक्रमों के जरिए अंधविश्वास फैला रहे हैं और लोगों को गुमराह कर रहे हैं। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि विश्वास और अंधविश्वास कहना बंद होना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत में जब कोई चादर चढ़ाता है तो उसे श्रद्धा कहा जाता है, लेकिन अर्जी का नारियल बांधना अंधविश्वास है। भारत में कैंडल जलाना श्रद्धा है, लेकिन बागेश्वर धाम की अर्जी लगाना अंधविश्वास है।

बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र शास्त्री अपने ऊपर लग रहे आरोपों को साजिश करार दे चुके हैं। उन्होंने कहा था कि यह मिशनरियों की साजिश है, लेकिन वह इसे कामयाब नहीं होने देंगे। वहीं रविवार को समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि धीरेंद्र शास्त्री को गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

देश में जब तक सनातन है, तब तक लोकतंत्र है- गिरिराज सिंह

समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पलटवार किया है। गिरिराज सिंह ने कहा कि आज कल सनातन धर्म को गाली देना फैशन हो गया है। मुस्लिम धर्म गुरूओं को कोई कुछ नहीं कहता। उन्होंने कहा कि जब तक देश में सनातन है, तब तक देश में लोकतंत्र है। दूसरे धर्म को कुछ कहने से सिर तन से जुदा हो जाता है।

मुझे इस साजिश का आभास था- पंडित धीरेंद्र शास्त्री

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने बताया कि मै दरबार में जो कुछ बताता हूं वह ध्यान और विधि के जरिए करता हूं। ये शिक्षा मेरे गुरुदेव ने हमें दी है। शास्त्री ने कहा कि कुछ मिशनरी ने हमें बदनाम करना चाहते हैं लेकिन हम ऐसा नहीं होने देगें। बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने आगे कहा कि उन्हें पहले ही इस बात का आभास हो गया था कि मेरे खिलाफ मुझे बदनाम करने की साजिश रची जा रही है।

इसे भी पढ़े- https://www.indianews.in/assam/cm-of-assam-said-shah-rukh-khan-called-at-2-oclock-in-the-night-know-what-happened/

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

PM Modi: दिल्ली कोर्ट ने पीएम मोदी पर किसी भी चुनाव लड़ने पर 6 साल का प्रतिबंध लगाने की मांग वाली याचिका को किया खारिज
X Down in India: 5 दिन के अंदर दूसरी बार डाउन हुआ एक्स, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने दिया रिएक्शन-Indianews
Kangana Ranaut ने रामायण में Ranbir Kapoor को भगवान राम के रूप में साइन करने पर की आलोचना, नितेश तिवारी पर किया कटाक्ष -Indianews
आम चुनाव 2024, दूसरे चरण के बाद भी कंफ्यूजन
PM Modi:अंकोला की फल विक्रेता मोहिनी गौड़ा से पीएम मोदी ने की मुलाकात-Indianews
Vampire Facial: खूबसूरत बनने की चाहत ने ली तीन महिलाओं की जान, फेशियल बनी मौत की वजह- indianews
दोबारा पिता बनेंगे MS Dhoni, वाइफ साक्षी धोनी ने मैच के दौरान अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा, लिखी ये बात -Indianews
ADVERTISEMENT