होम / Hafiz Saeed: भारत को रुलाने वाले का रो रो कर बुरा हाल.. 26/11 का मास्टरमाइंड आतंकवादी हाफिज सईद का बेटा लापता

Hafiz Saeed: भारत को रुलाने वाले का रो रो कर बुरा हाल.. 26/11 का मास्टरमाइंड आतंकवादी हाफिज सईद का बेटा लापता

Shanu kumari • LAST UPDATED : September 29, 2023, 5:45 pm IST

Hafiz Saeed

India News ( इंडिया न्यूज़), Hafiz Saeed: मुंबई में हुए 26/11 आतंकवादी हमले का मास्टरमाइंड और मोस्ट वांटेड आतंकवादी हाफिज सईद का रो रो कर बुरा हाल हुआ है। बताया जा रहा है कि मास्टरमाइंड हाफिज सईद का बेटा कमालुद्दीन सईद बीते मंगलवार (26 सितंबर) से लापता है। मिली जानकारी के मुताबिक हाफिज सईद के बेटे का पेशावर में आए बदमाशों ने कार में बिठा कर अपहरण किया है। हालांकि अभी इस बात की कोई पुष्टि नहीं की गई है। वहीं पाकिस्तानी पत्रकारों का यह भी कहना है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई भी अबतक उसका पता नहीं लगा पाई है।

  • कमालुद्दीन सईद मंगलवार से लापता 
  • अमेरिका में सईद पर 10 मिलियन डॉलर का इनाम 

अमेरिका को हाफिज सईद का इंतजार

बता दें कि हाफिज सईद को दुनिया के कई देशों में टेरेरिस्ट घोषित किया गया है। हाफिज सईद 2019 में टेरर फंडिंग के मामलों में पकड़ा गया था। जिसके बाद से उसे पाकिस्तान के जेल में कैद रखा गया है। इतना ही नहीं हाफिज सईद पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का सह-संस्थापक भी है।

इस संगठन को भारत, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद, अमेरिका, यूरोपीय संघ, ऑस्ट्रेलिया और रूस द्वारा आतंकवादी संगठन घोषित किया गया है। वहीं अमेरिका ने हाफिज सईद को लेकर 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर का इनाम रखा है। एलईटी संगठन द्वारा हीं साल 2008 में मुबंई हमले को अंजाम दिया गया था। जिसमें 166 लोगों के साथ 6 अमेरिकी मूल के लोगों की भी जान गई थी।

घर पर हुआ हमला

हाफिज सईद के उपर यह कोई पहला मुसीबत नहीं है। साल 2021 के जून महीने में मास्टरमाइंड के लौहार स्थित घर पर बम विस्फोट भी किया गया था। जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी। वहीं 20 से अधीक लोग घायल हो गए थें। इस घटना के आरोप में मार्च 2023 में तीन लोगों को अदालत द्वारा आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

पंजाब में बड़े ड्रग्स रैकेट का हुआ भंडाफोड़, पाकिस्तान से हो रही थी तस्करी, पुलिस की शुरूआती जांच में हुए कई चौंकाने वाले खुलासे
रविवार का दिन प्यार के लिहाज से कैसा रहेगा? अपनी राशि के हिसाब से जानिए सब कुछ
PM Modi US Visit: पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की बैठक हुई खत्म, जानिए किन-किन मुद्दों पर हुई चर्चा?
हवा में उछली स्कूटी और ओवरब्रिज में हीं 10 फीट नीचे लटकी युवती, फिर हुआ कुछ ऐसा कि पहुंच गई…
Tiger Shroff के डूबते करियर को कौन दे रहा है सहारा? जानिए उनकी अपकमिंग फिल्म के बारे में
‘अब नहीं करुंगा ऐसी टिप्पणी’, बेंगलुरु के मुस्लिम बहुल इलाके को पाकिस्तान कहने वाले जज ने किसने सामने जताया खेद?
PM Modi US Visit: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पीएम मोदी का गले लगाकर किया स्वागत, जानिए कौन-कौन हैं इस बैठक में शामिल?
ADVERTISEMENT