होम / हिमंत बिस्वा सरमा बोले- बाबर का कब्जा हटाकर बना रहे हैं राम मंदिर

हिमंत बिस्वा सरमा बोले- बाबर का कब्जा हटाकर बना रहे हैं राम मंदिर

Ashish Mishra • LAST UPDATED : February 4, 2023, 2:53 pm IST

 

नई दिल्ली (Ram Mandir Construction): अयोध्या में बन रहे राम मंदिर निर्माण को लेकर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बयान दिया है। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि जनता से जो वादा किया गया था वो पूरा किया और राम मंदिर परिसर से बाबर का कब्जा हटाकर हमने राम मंदिर बनाया है। उन्होंने आगे कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए हमने जो संकल्प लिया था वो आज पूरा होने जा रहा है। लोगों को लग रहा था कि राम मंदिर बनाएंगे तो देश के अंदर सांप्रदायिक विवाद होगा, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ, बल्कि हिंदू-मुस्लिम में भाईचारा बढ़ा है और देश एकजुट है।

सीएम सरमा त्रिपुरा में एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि हमने जो संकल्प लिया था उसे पूरा किया जा रहा है। हमने राम मंदिर बनाने का वादा किया था तो लोगों को लगता था कि इससे हिंदू- मुसलमानों के बीच सांप्रदायिक तनाव हो जाएगा, लेकिन आज पीएम मोदी को देखिए राम मंदिर का निर्माण भी हो रहा है और हिंदू- मुस्लिमों में भाईचारा भी बना है। हमने 500 साल बाबर के नाम को तप किया था। आज हमने बाबर के कब्जे को हटाकर अयोध्या में भव्य राम मंदिर बना रहे हैं।

जनवरी में दर्शन के लिए खुल जाएगा राम मंदिर

अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर निर्माण का 50 फीसदी काम पूरा हो चुका है। श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के सदस्य ने बताया था कि मंदिर निर्माण का 50 प्रतिशत काम पूरा कर लिया गया है। जनवरी 2024 में मंदिर को लोगों के दर्शन के लिए खोल दिया जाएगा। मंदिर में भगवान के साथ अन्य देवी- देवताओं की भी मूर्तियां स्थापित की जाएंगी। उन्होंने ये भी बताया कि मंदिर का काम तेजी से हो रहा है। दिसंबर तक मंदिर का ग्राउंड फ्लोर तैयार कर लिया जाएगा।

1800 करोड़ की लगात से बन रहा है भव्य राम मंदिर

श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट ने बताया कि मंदिर का निर्माण 1800 करोड़ रुपये की लागत से पूरा किया जाएगा। श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के सदस्य ने बताया था कि इस समय एक खास प्लान के तहत काम किया जा रहा है। प्लान के मुताबिक राम मंदिर निर्माण के साथ-साथ वाल्मिकी, शबरी, जटायु, सीता, गणेश जी और लक्ष्मण जी के मंदिर का भी निर्माण किया जाएगा। इसके लिए मंदिर के आस पास के इलाकों में 70 एकड़ की जगह को चिन्हित कर लिया गया है।

इसे भी पढ़े- https://www.indianews.in/election/union-minister-dharmendra-pradhan-got-the-responsibility-as-the-election-in-charge-of-the-state/

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Virat Kohli को ‘बॉलीवुड का दामाद’ मानते हैं किंग खान, क्रिकेटर के साथ बिताए समय को किया याद -Indianews
Lok Sabha Election: लोग वोटिंग में नहीं ले रहे बढ़-चढ़ कर हिस्सा, मतदान प्रतिशत में दिखी भारी गिरावट-Indianews
May 2024 Festivals Full List: अक्षय तृतीया से बुद्ध पूर्णिमा तक, यहां जानें आगामी हिंदू त्योहारों की लिस्ट- indianews
पहली नजर में Raghav Chadha पर दिल हार बैठी थी Parineeti, एक्ट्रेस ने सुनाए अनसुने किस्से -Indianews
Lok Sabha Election: अनंतनाग-राजौरी चुनाव टालने की मांग पर बढ़ा विवाद, एनसी और पीडीपी ने जताई नाराजगी-Indianews
Hindu Gods: भगवान विष्णु से लेकर माता लक्ष्मी तक, जानिए देवताओं के प्रिय वाहन और उनके संदेश -Indianews
Delhi Liquor Policy Case: मेरी बेटी निर्दोष है…, केसीआर ने दिल्ली शराब नीति मामले में के कविता के खिलाफ आरोपों से किया इनकार- indianews
ADVERTISEMENT