होम / रामनवमी सम्बोधन पर जेल जाने वाली हिंदुत्ववादी काजल हिंदुस्तानी को मिली जमानत

रामनवमी सम्बोधन पर जेल जाने वाली हिंदुत्ववादी काजल हिंदुस्तानी को मिली जमानत

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : April 13, 2023, 8:55 pm IST

इंडिया न्यूज़ : हिंदुत्ववादी काजल सिंघला उर्फ काजल हिंदुस्तानी को ऊना भाषण मामले में जमानत मिल गई है। बता दें, काजल पर आरोप है कि गुजरात के ऊना में रामनवमी के अवसर पर कथित रूप से घृणास्पद भाषण दिया था। इसके बाद एक वर्ग के लोगों ने उनके खिलाफ शिकायत दी थी। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों की माने तो काजल को 50,000 रुपए के मुचलके पर जमानत दी गई है। काजल 5 दिनों के बाद जूनागढ़ जेल से रिहा होने वाली हैं।

काजल पर भड़काऊ भाषण देने के आरोप

बता दें, काजल पर आरोप है कि उन्होंने रामनवमी के दिन भड़काऊ भाषण दिया था। काजल के भड़काऊ भाषण के बाद ही ऊना शहर में हिंसक घटनाएं हुईं थी।इसके बाद काजल के ऊपर कई धाराओं में केस दर्ज हुआ था। इससे पहले काजल हिंदुस्तानी को 14 दिन की रिमांड पर भेजा गया था।

काजल के भाषण को एक वर्ग ने बताया था विवादस्पद

जानकारी के मुताबिक, जिस भाषण पर काजल को जेल भेजा गया। उसमें उन्होंने अपने भाषण के दौरान लव जिहाद और लैंड जिहाद सहित कई मुद्दों को उठाया था। वहीं स्थानीय मुस्लिमों ने उनके इस भाषण को विवादास्पद बताते हुए विरोध प्रदर्शन किया था। कई जगहों पर पथराव और हिंसक घटनाओं की खबरें सामने आई थी। शहर दो दिनों तक ठप रहा था। इस दौरान उनके ‘सर तन से जुदा’ के नारे भी लगाए गए थे।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT