होम / कांग्रेस के लिए अहम, प्रचार अभियान में राहुल, प्रियंका के साथ अब सोनिया गांधी भी आएंगी नजर ।

कांग्रेस के लिए अहम, प्रचार अभियान में राहुल, प्रियंका के साथ अब सोनिया गांधी भी आएंगी नजर ।

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : May 5, 2023, 2:10 am IST
कांग्रेस के लिए अहम, प्रचार अभियान में राहुल, प्रियंका के साथ अब सोनिया गांधी भी आएंगी नजर ।

India News (इंडिया न्यूज़), karnataka assembly election 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 के लिए मतदान में अब ज्यादा दिन नही रहे हैं। जिसको लेकर राज्य में राजनीतिक दलों का ताबड़तोड़ प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। कांग्रेस पार्टी भी जोर-शोर से अपने चुनाव मे लगी हुई है। जिसमे प्रियंका गांधी और राहुल गांधी दोनो ही चुनाव अभियान में तेजी से जुटी हुई है।

इसी बीच ANI से निकल कर एक बड़ी खबर सामने आ रही जिसमे बताया जा रहा है कि,कांग्रेस के लिए अहम, प्रचार अभियान को मजबूती देने के लिए राहुल, प्रियंका के साथ अब सोनिया गांधी भी नजर आएंगी।

बता दें कि कर्नाटक में चुनाव के लिए बीजेपी, कांग्रेस और जेडएस पार्टी के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होगा। राज्य की 224 विधानसभा सीटों के लिए 10 मई को एक चरण मतदान होंगे। इसके नतीजे 13 को सामने आएंगे।

कर्नाटक चुनाव में राजनितिक दलों के प्रत्याशी

कर्नाटक चुनाव में 2,613 प्रत्याशियों में से 2,427 पुरुष, 184 महिलाएं और 2 अन्य हैं. मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों से चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों में बीजेपी से 224, कांग्रेस से 223 (मेलुकोटे में सर्वोदय कर्नाटक पार्टी के समर्थन को लेकर), जेडीएस से 207, आम आदमी पार्टी से 209, बहुजन समाज पार्टी से 133, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) से 4, जनता दल यूनाइटेड से 8 और एनपीपी से 2 हैं। इसके अलावा, पंजीकृत गैर-मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों (आरयूपीपी) से 685 और निर्दलीय प्रत्याशी 918 हैं।

ये भी पढ़े- पहलवानों के प्रदर्शन पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर WFI प्रमुख Brijbhushan Singh का बड़ा बयान आया सामने, कही ये बात

 खबर की अपडेट जानने के लिए जुड़े रहीये इंडिया न्यूज के साथ…

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT