होम / IND vs AUS 2nd Test: दूसरा टेस्ट भी तीसरे दिन में ही खत्म, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, जड्डू के जादू से बिखरी ऑस्ट्रेलिया

IND vs AUS 2nd Test: दूसरा टेस्ट भी तीसरे दिन में ही खत्म, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, जड्डू के जादू से बिखरी ऑस्ट्रेलिया

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : February 19, 2023, 4:02 pm IST

नई दिल्ली (IND vs AUS 2nd Test: India lead 2-0 in Border-Gavaskar Trophy): भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से मात दी। इस जीत के साथ ही दोनों देशों के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत ने 2-0 से बढ़त बना ली है। यह लगातार दूसरी बार है जब भारत ने तीसरे दिन ही टेस्ट मैच को अपने नाम कर लिया है। इससे पहले, पहले टेस्ट मैच में भी भारत ने तीन दिनों में ही ऑस्ट्रेलिया को हरा कर मैच को अपने नाम कर लिया था।

  • तीसरे दिन का खेल
  • 95 की स्कोर पर गिरे चार विकेट
  • जड्डू का एक बार चला जादू

तीसरे दिन का खेल

दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन आज ऑस्ट्रेलिया ने 61/1 के स्कोर के आगे खेलना शुरू किया। ट्रैविस हेड और मार्नस लाबुशेन ने आज ऑस्ट्रेलियाई पारी को आगे बढ़ाया। आज कंगारूओं को पहला झटका ट्रैविस हेड के रूप में लगा। हेड 43 के स्कोर पर अश्विन का शिकार बने। इसके बाद स्मिथ भी केवल 9 रन के स्कोर पर अश्विन की फिरकी में फंस गए। महज 25 रनों के अंदर ऑस्ट्रेलिया के दो विकेट गिरे जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया खेल में वापस नहीं आ पाई। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 113 रन बनाए इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के पास 1 रन की बढ़त पहले पारी से थी इस वजह से भारत को दूसरा टेस्ट मैच जीतने के लिए महज 115 रन बनाने थे जिसे भारत ने चार विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

95 की स्कोर पर गिरे चार विकेट

ऑस्ट्रेलिया की हालात का अंदाजा आप सिर्फ इस बात से लगा सकते हैं कि 95 की स्कोर पर कांगारूओं ने अपने चार विकेट गंवा दिए। सबसे पहले अच्छी बल्लेबाजी करते हुए मार्नस लाबुशेन ने अपना विकेट गंवाया। इसके बाद मैट रेनशॉ 2 रन की स्कोर पर आउट हुए, उसके बाद पीटर हैंड्सकॉम्ब शून्य पर जडेजा का शिकार बने, इसके बाद कप्तान पैट कमिंस भी शून्य के स्कोर पर अपना विकेट खोया।

जड्डू का एक बार फिर चला जादू

सर जडेजा ने आज अपनी गेंदबाजी के दम पर अकेली ही ऑस्ट्रेलिया को ऐसी पटखनी दी कि दोबारा ऑस्ट्रेलिया खेल में वापस नहीं आ सकी। जडेजा ने ना सिर्फ अपना 12 वां 5 विकेट हॉल पूरा किया बल्कि आज जडेजा ने 7 विकेट लेकर भारत को आसान और एक तरफा जीत की ओर मोड़ दिया। यह जडेजा का अब तक का टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। दूसरी पारी में जडेजा ने उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स केरी, पैट कमिंस, नेथन लायन, और मैथ्यू कुह्नमन्न को आउट किया।

ये भी पढ़ें :- IND W vs ENG W: इंगलैंड ने रोका भारत का विजय रथ, भारत को 11 रनों से हराया

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Sachin Tendulkar Security Guard: सचिन तेंदुलकर के सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मी ने खुद को मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस-Indianews
Rakul Preet Singh ने प्रपोज़ल लेने के लिए Jackky Bhagnani को किया था मजबूर, खुद ही की थी ऐसे प्लानिंग -Indianews
Chandigarh Diesel Paratha: चंडीगढ़ में ‘डीज़ल पराठा’ पर घमासान! वीडियो वायरल-indianews
Aadhaar Scams: आधार स्कैम से बचने के लिए अपनाएं ये रास्ता, अपराधी छू भी नहीं पाएगा आपका अकाउंट-Indianews
रेड कार्पेट को नारंगी रंग में रंगती दिखीं TMKOC फेम Deepti Sadhwani, देखें तस्वीरें -Indianews
आप भी उठाना चाहते है Ayushman Yojana का लाभ? ऐसे चेक करे अपनी योग्यता चेक-Indianews
Asaduddin Owaisi: पीएम के घुसपैठिए वाले बयान के स्पष्टीकरण पर ओवैसी ने किया कटाक्ष, लगाए ये गंभीर आरोप-Indianews
ADVERTISEMENT