होम / IND vs AUS 3rd Test: पहले दिन का खेल खत्म, 4 विकेट के नुकसान पर ऑस्ट्रेलिया ने लिया 47 रनों का बढ़त, जडेजा ने झटके आज के सभी विकेट

IND vs AUS 3rd Test: पहले दिन का खेल खत्म, 4 विकेट के नुकसान पर ऑस्ट्रेलिया ने लिया 47 रनों का बढ़त, जडेजा ने झटके आज के सभी विकेट

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : March 1, 2023, 5:57 pm IST

इंदौर/एमपी (IND vs AUS 3rd Test Live: Aus take lead of 47 runs till the day 1 stumps): भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म हो गया है। आज के दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट के नुकसान पर 156 रन बना लिए हैं। भारत ने पहली पारी में 109 रन बनाए थे जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने पहेल दिन 47 रन की बढ़त ले ली है। आज के मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के लिए आज खराब शुरुआत रही। भारत ने अपनी पहली पारी में सिर्फ 109 रन ही बना सकी।

  • दूसरे विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी
  • जडेजा ने झटके आज के सभी विकेट
  • भारत की खराब बल्लेबाजी

दूसरे विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी

पहली पारी खेलने आई ऑस्ट्रेलिया को भी शुरुआती झटका जल्द ही लगा था। 12 के स्कोर पर ट्रैविस हेड जडेजा का शिकार बने। शुरुआती झटेक के बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए दूसरे विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी की। उस्मान ख्वाजा ने 60 और मार्नस लाबुशेन ने 31 रनों की पारी खेली। कंगारूओं का दूसरा विकेट 108 के स्कोर पर लाबुशेन के रूप में गिरा।

जडेजा ने झटके आज के सभी विकेट

होलकर स्टेडियम में स्पीनर्स का जादू चल रहा है। ऑस्ट्रेलिया के तरफ से भी स्पीनरों ने सभी बल्लेबाजों को आउट किया था और अब भारत की ओर से ऑलराउंडर जडेजा ने विपक्षी टीम के टॉप चारों बल्लेबाजों का पवेलियन का रास्ता दिखाया। जडेजा ने ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ को अपना शिकार बनाया।

भारत की खराब बल्लेबाजी

भारत की बल्लेबाजी आज निराश करने वाली रही। पूरी टीम 109 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मैथ्यू कुह्नमैन ने आज अपने करियर का पहला 5 विकेट हॉल पूरा किया। कुह्नमैन ने रोहित शर्मा, गिल, अय्यर, अश्विन और उमेश यादव को अपना शिकार बनाया तो वहीं लॉयन ने पुजारा, जडेजा और भरत को अपना शिकार बनाया। टोड मर्फी ने विराट का विकेट लिया। भारत की स्कोर बोर्ड में आज सबसे ज्यादा रन विराट कोहली के थे। कोहली ने 22 रन का योगदान दिया था।

ये भी पढ़ें :- IND vs AUS 3rd Test Live: 109 रनों पर सिमटी भारत की पहली पारी, कोहली ने बनाए सबसे ज्यादा 22 रन

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT