होम / IND vs AUS 3rd Test Live: 109 रनों पर सिमटी भारत की पहली पारी, कोहली ने बनाए सबसे ज्यादा 22 रन

IND vs AUS 3rd Test Live: 109 रनों पर सिमटी भारत की पहली पारी, कोहली ने बनाए सबसे ज्यादा 22 रन

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : March 1, 2023, 2:29 pm IST

इंदौर/एमपी (IND vs AUS 3rd Test Live: India lost 6 wickets in two hours): टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के लिए आज खराब शुरुआत रही। भारत ने अपनी पहली पारी में सिर्फ 109 रन ही बना सकी। पहले दिन का खेल खत्म होने में अभी काफी समय बचा है। अभी दूसरे सेशन का आधा समय और एक पूरा तीसरा सेशन बचा है। आज भारत की बल्लेबाजी का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि भारतीय टीम की स्कोर बोर्ड पर सबसे ज्यादा रन विराट कोहली ने बनाए हैं। विराट 22 रन बनाकर टोड मर्फी का शिकार बने थे।

  • मैथ्यू कुह्नमैन का 5 विकेट हॉल
  • ऑस्ट्रेलिआई फिरकी के सामने भारत पस्त
  • केएल की जगह गिल को मिला मौका

मैथ्यू कुह्नमैन का 5 विकेट हॉल

ऑस्ट्रेलिआई स्पिनर मैथ्यू कुह्नमैन के लिए आज का दिन किसी सपने से कम नहीं होगा। आज कुह्नमैन ने अपने करियर का पहला 5 विकेट हॉल पूरा किया। कुह्नमैन ने रोहित शर्मा, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रविचंद्रन अश्विन और उमेश यादव को आउट कर यह उपलब्धि हासिल की है।

ऑस्ट्रेलिआई फिरकी के सामने भारत पस्त

ऑस्ट्रेलिआई स्पिनर मैथ्यू कुह्नमैन और नेथन लॉयन की फिरकी में भारतीय बल्लेबाजों ने आज हाथ खड़े कर दिए हैं। दोनों स्पीनरों ने कुल मिलाकर 5 विकेट लिए हैं इसके अलावा एक विकेट टोड मर्फी ने और भारत का आखिरी विकेट रन आउट होने के वजह से गिरा।

आज के पारी में तीनों स्पीनरों ने भारत की पारी को नेस्तनाबूद कर दिया। कुह्नमैन ने रोहित शर्मा, गिल, अय्यर, अश्विन और उमेश यादव को अपना शिकार बनाया तो वहीं लॉयन ने पुजारा, जडेजा और भरत को अपना शिकार बनाया। टोड मर्फी ने विराट का विकेट लिया।

केएल की जगह गिल को मिला मौका

तीसेर टेस्ट मैच में ऑउट ऑफ फॉर्म चल रहे के एल राहुल को प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया गया है। उनकी जगह वनडे फॉर्मेट में अपना लोहा मनवाने वाले गिल को आज मौका मिला है। आज के मैच के लिए भारत के प्लेइंग 11 में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, श्रेयस अय्यर, श्रीकर भरत, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज शामिल है।

ये भी पढ़ें :- IND vs AUS 3rd Test Live: दो घंटे के अंदर आधी से ज्यादा टीम लौटी पवेलियन, टीम इंडिया की बढ़ी मुश्किलें, भारत 75/6

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT