होम / रांची की पिच पर दफन हुआ इंग्लैंड का ‘बैजबॉल’, मैच के साथ सीरीज पर भी टीम इंडिया का कब्जा

रांची की पिच पर दफन हुआ इंग्लैंड का ‘बैजबॉल’, मैच के साथ सीरीज पर भी टीम इंडिया का कब्जा

Shashank Shukla • LAST UPDATED : February 26, 2024, 2:53 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IND vs ENG 4th Test: टीम इंडिया ने रांची में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 5 विकेट से हरा दिया है। चौथी पारी में 192 रन के लक्ष्य के पीछा करने उतरी टीम इंडिया के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने (55) और शुभमन गिल और ध्रुव जुरेल ने 72 रनों की अविजित साझेदारी करते हुए टीम को जीत दिलाई।

जुरेल रहे मैच के हीरो

मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना था, जिसमें जो रूट ने फॉर्म में वापसी करते हुए 122 रन की शतकीय पारी खेली थी। इंग्लैंड के लिए क्रॉली ने 42, फोक्स ने 47 और स्टोक्स ने 38 और रॉबिन्सन ने 58 रन की पारी खेली थी, जिससे इंग्लैंड 358 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने पहली पारी में 307 रन ही बना सकी। भारत की ओर से जयसवाल ने 73, जुरेल 90 और कुलदीप यादव ने 131 गेंदों पर 28 रनों की पारी खेली थी। दूसरी पारी में बल्लेबाजी 46 रनों की बढ़त के साथ बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम को भारतीय स्पिनर्स ने 145 रन पर समेट दिया। भारत की ओर से दूसरी पारी में अश्विन ने 5, कुलदीप ने 4 और जडेजा ने एक विकेट चटकाया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की ओर से कप्तान रोहित 55, जयसवाल 37, गिल ने नाबाद 52 और जुरेल ने नबाद 39 रन की पारी खेली।

ALSO READ:  पूर्व क्रिकेटर ने की भारत को लेकर कही बड़ी बात, Rohit Sharma के कप्तानी की तारीफ

सीरीज पर टीम इंडिया का कब्जा

भारत के लिए उतार-चढ़ाव से भरे मैच में यह रोमांचक जीत है। भारतीय टीम ने मेजबान टीम ही थी जिसने अधिक लचीलापन और संयम दिखाया और 3-1 से श्रृंखला में निर्णायक बढ़त हासिल की। इस मैच में इंग्लैंड ने कई मौके गंवाए। जिसकी वजह से उनके अंत में मैच से हाथ धोना पड़ा। इसके साथ ही सीरीज में भारतीय टीम ने 3-1 की बढ़त हासिल कर ली है।

ALSO READ: DRS विवाद पर आगबबूला हुए England के पूर्व क्रिकेटर, Controversy पर कह दी ऐसी बात

IND vs ENG: सुनील गावस्कर ने की MS Dhoni से तुलना, विकेटकीपर बल्लेबाज Dhruv Jurel ने दिया ऐसा रिएक्शन

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.