होम / पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने भारत को लेकर कही बड़ी बात, Rohit Sharma के कप्तानी की जमकर तारीफ

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने भारत को लेकर कही बड़ी बात, Rohit Sharma के कप्तानी की जमकर तारीफ

Shashank Shukla • LAST UPDATED : February 26, 2024, 2:38 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IND vs ENG: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने मौजूदा भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट श्रृंखला में एक कप्तान के रूप में रोहित शर्मा की काबिलियत की जमकर सराहना की है। एक क्रिकेट वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो पर अपने कॉलम में चैपल ने बताया कि रोहित शर्मा ने टीमों में फेरबदल के जरिए भारतीय टीम को स्थिर बनाए रखा है।

टीम में हुए कई बदलाव

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम की नियमित टेस्ट टीम में कई बदलाव देखने को मिले हैं। विराट कोहली ने निजी कारणों से टेस्ट सीरीज से कुछ दिन पहले ही टीम से नाम वापस ले लिया है। हैदराबाद में पहले टेस्ट मैच के बाद, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की चोटों के कारण भारत को अपनी टीम में दो बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

ALSO READ:  Deepak Chahar: भारत के स्टार खिलाड़ी के साथ हुआ फ्रॉड, मामला जान रह जाएंगे हैरान

रोहित की कप्तानी नजरअंदाज

चैपल ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो पर लिखा, “लंबे समय तक चयन स्थिरता के बाद भारतीय टीम में अचानक हुए फेरबदल में, रोहित शर्मा के नेतृत्व को अक्सर नजरअंदाज कर दिया जाता है। कर्मियों में कई बदलावों को संभालने में उनकी सक्षमता और पहले टेस्ट की कठिन हार उनकी लचीलापन दिखाती है। उन्होंने भी उत्पादन किया तीसरे टेस्ट की शुरुआत में, जब भारतीय टीम को इसकी ज़रूरत थी, तब एक शानदार शतक, यह पुष्टि करने के लिए कि वह एक औपचारिक कप्तान नहीं थे। रोहित के पास नेतृत्व की सफलता की वंशावली है और उनकी प्रतिष्ठा ने उन्हें एक तरल भारतीय लाइन-अप को सही दिशा में मार्गदर्शन करने में मदद की दिशा,“

ALSO READ: DRS विवाद पर आगबबूला हुए England के पूर्व क्रिकेटर, Controversy पर कह दी ऐसी बात

IND vs ENG: सुनील गावस्कर ने की MS Dhoni से तुलना, विकेटकीपर बल्लेबाज Dhruv Jurel ने दिया ऐसा रिएक्शन

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT