होम / Maharashtra Politics: महाराष्ट्र की राजनीति में फिर से आयाराम-गयाराम, पांच विधायक अब तक बदल चुके है पाला

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र की राजनीति में फिर से आयाराम-गयाराम, पांच विधायक अब तक बदल चुके है पाला

Roshan Kumar • LAST UPDATED : July 10, 2023, 12:03 pm IST
Maharashtra Politics: महाराष्ट्र की राजनीति में फिर से आयाराम-गयाराम, पांच विधायक अब तक बदल चुके है पाला

Maharashtra Politics

India News (इंडिया न्यूज़), Maharashtra Politics, मुंबई: महाराष्ट्र में एक बार फिर से आयाराम-गयाराम की राजनीति जोर पकड़ती दिखाई देने लगी है। जब शिवसेना में फूट हई थी तो भी ऐसी की राजनीति हमें देखने को मिली थी। जो नेता सुबह उद्धव गुट में थे हम शाम को शिंदे गुट में जा मिलते थे। अब एनसीपी के साथ ऐसा ही हो रहा है। ऐसे ही एक घटना में सतारा की वाई सीट से एनसीपी (NCP) विधायक मकरंद जाधव-पाटिल एक बार फिर से नए डिप्टी सीएम अजीत पवार (Ajit Pawar) के खेमे में शामिल हो गए।

  • कुछ विधायकों ने शर्ते रखी
  • हफ्ते भर पहले शरद पवार के साथ
  • पांच विधायकों ने पाला बदला

महज एक हफ्ते से भी कम समय में उन्हें तीसरी बार पाला बदलते देखा गया है। जाधव-पाटिल पहले तो अजित पवार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे, अगले दिन उन्होंने सतारा में शरद पवार का स्वागत किया था और उनकी या्त्रा में भी शामिल हुए थे।

पांच विधायकों ने बदला पाला

‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ की एक रिपोर्ट के मुताबकि अपने भतीजे अजित पवार की बगावत के बाद पार्टी को बचाने के लिए शरद पवार खुद मैदान में उतरे और कराड यात्रा में मकरंद जाधव-पाटिल भी देखा गया। पाटिल जो काम कर रहे है उनसे पहले विधायक रामराजे नाइक-निंबालकर और दीपक चव्हाण भी यह काम कर चुके है।

कई शर्ते रखी

अजित पवार और मकरंद जाधव-पाटिल के समर्थकों के बीच बैठक का एक कथित वीडियो सामने आया है। जिसमें जाधव-पाटील वफादारी बदलने के लिए दो शर्तें रख रहे हैं। जिसमें कर्ज में डूबे किसानों और खंडाला चीनी कारखानों को वित्तीय मदद के साथ वाई विधायक को मंत्री बनाना भी शामिल है। सूत्रों ने बताया कि औपचारिक रूप से पाला बदलने के बाद अजित पवार और जाधव-पाटिल ने बंद कमरे में बैठक की।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT