होम / ISL: पेनल्टी शूटआउट से हुआ दूसरे सेमीफाइनल का फैसला, हैदराबाद एफसी को हरा एटीके मोहन बागान ने बनाई फाइनल में जगह

ISL: पेनल्टी शूटआउट से हुआ दूसरे सेमीफाइनल का फैसला, हैदराबाद एफसी को हरा एटीके मोहन बागान ने बनाई फाइनल में जगह

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : March 14, 2023, 2:10 am IST

कोलकाता (ISL: The Mariners will face Bengaluru FC in the summit clash at Jawaharlal Nehru Stadium in Goa on Saturday) : एक रोमांचक मुकाबले में एटीके मोहन बागान ने पेनल्टी शूटआउट में गत चैंपियन हैदराबाद एफसी को 4-3 से हराकर इंडियन सुपर लीग फाइनल में अपनी जगह पक्की की। अब बेंगलुरू एफसी और एटीके मोहन बागान के बीच फाइनल मुकाबला 18 मार्च को होगा। कल पहले सेमीफाइनल में भी बेंगलुरु एफसी ने मुंबई सीटी एफसी को पेनल्टी शूटआउट में ही 9-8 से हराया था।

  • एटीके मोहन बागान ने लिया बदला
  • फुल टाइम तक कोई गोल नहीं
  • एक्ट्रा टाइम में बने थे मौके

एटीके मोहन बागान ने लिया बदला

मोहन बागान की यह जीत दो मायनों में खास है, पहला इस जीत से फाइनल में जगह पक्की हो गयी है और दूसरा हैदराबाद से पुराना हिसाब भी बराबर हो चुका है। दरअसल पिछले आईएसएल के पिछले सीजन में हैदराबाद एफसी ने एटीके मोहन बागान को सेमीफाइनल में हराया था जिसका हिसाब अब इस जीत के साथ पूरा हो चुका है।

फुल टाइम तक कोई गोल नहीं

दोनों टीमों के बीच खेले गए पहले लेग में भी कोई भी टीम गोल नहीं दाग पाई थी। आज एक बार फिर से वहीं दोहराया गया। पूरे 120 मिनट के खेल में कोई भी टीम गोल नहीं दाग सकी। जिसके बाद मैच एक्ट्रा टाइम में गया लेकिन वहां भी नतिजा नहीं आने के बाद पेनल्टी शुटआउट से फैसला लिया गया।

पेनल्टी शूटआउट में, विशाल कैथ ने जेवियर सिवरियो की पेनल्टी को बचाया, इसके बाद बार्थोलोम्यू ओगबेचे की एक चूक ने मोहन बागान को और कप्तान प्रीतम कोटाल को जीत दिलाई। कैथ ने ओगबेचे के निशाने पर अपनी स्पॉट-किक लगाने से पहले सिवरियो की पेनल्टी भी बचाई थी।

एक्ट्रा टाइम में बने थे मौके

अतिरिक्त समय की पहली अवधि के आठवें मिनट में, लालरिनलियाना हममटे डेडलॉक को तोड़ने के करीब पहुंच गए, जब रेंज से उनका शॉट दूर की चौकी के बाहर चला गया। अतिरिक्त समय के ब्रेक से कुछ सेकंड दूर, निखिल पूजारी के महत्वपूर्ण इंटरसेप्शन ने गैलेगो के क्रॉस को लिस्टन कोलाको से दूर रखा, जो गोल के ठीक सामने था। ब्रेक के बाद दोनों टीमों ने भरसक प्रयास किए लेकिन मैच को पेनल्टी शुटआउट में जाने से नहीं रोक पाएं।

ये भी पढ़ें :- WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा भारत, रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 2 विकेट से हराया

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT