होम / Israel-Hamas War: अमेरिकी राष्ट्रपति के बाद इस देश के PM जाएंगे इजरायल, नेतन्याहू से करेंगे बात

Israel-Hamas War: अमेरिकी राष्ट्रपति के बाद इस देश के PM जाएंगे इजरायल, नेतन्याहू से करेंगे बात

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 19, 2023, 6:40 am IST
ADVERTISEMENT
Israel-Hamas War: अमेरिकी राष्ट्रपति के बाद इस देश के PM जाएंगे इजरायल, नेतन्याहू से करेंगे बात

India News (इंडिया न्यूज), Israel-Hamas War: यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक इज़राइल की यात्रा करेंगे और अन्य क्षेत्रीय राजधानियों की यात्रा से पहले प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और राष्ट्रपति इसहाक हर्ज़ोग से मिलेंगे, रॉयटर्स ने यूके प्रधान मंत्री कार्यालय का हवाला देते हुए रिपोर्ट दी है। वहीं, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन इजरायल के दौरे हैं।

हर नागरिक की मौत एक त्रासदी

ANI के मुताबिक, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि ऋषि इजरायल पर हुए हमले के मद्देनजर अपनी संवेदनाएं व्यक्त करने के लिए तेल अवीव पहुंचेंगे। सुनक ने अपनी यात्रा से पहले एक बयान में कहा कि हमास के भयावह कृत्य के बाद कई लोगों की जान चली गई है। हर एक नागरिक की मौत एक त्रासदी है।

ब्रिटिश नागरिकों को निकलने का करेंगे आग्रह

उन्होंने कहा कि गाजा अस्पताल पर मंगलवार को हुए एक घातक विस्फोट के बाद दुनिया भर के नेताओं को संघर्ष की खतरनाक स्थिति से बचने के लिए एक साथ आना चाहिए। इसके अलावा ऋषि सुनक गाजा में जल्द से जल्द मानवीय सहायता की अनुमति देने और वहां फंसे ब्रिटिश नागरिकों को निकलने में सक्षम बनाने के लिए एक मार्ग खोलने का भी आग्रह करेंगे।

सात ब्रिटिश नागरिक मारे गए

ब्रिटिश पीएमओ ऑफिस के प्रवक्ता ने बुधवार को बताया था कि इजरायल पर हमास के हमले के बाद से सात ब्रिटिश नागरिक मारे गए और नौ लापता हैं। सुनक की यात्रा के अलावा ब्रिटिश विदेश सचिव जेम्स क्लेवरली संघर्ष पर चर्चा करने और शांतिपूर्ण समाधान की तलाश के लिए अगले तीन दिनों में मिस्र, तुर्किये और कतर की यात्रा करेंगे।

यह भी पढ़ेंः- Israel Hamas War: बाइडेन की सिफारिश का असर, जानिए कितने दिनों बाद गाजा पहुंचेगा खाने-पीने का सामान

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT