होम / Israel Hamas War: पीएम मोदी ने फिलिस्तीन के राष्ट्रपति से फोन पर की बात, जानें क्या कुछ कहा

Israel Hamas War: पीएम मोदी ने फिलिस्तीन के राष्ट्रपति से फोन पर की बात, जानें क्या कुछ कहा

Shanu kumari • LAST UPDATED : October 19, 2023, 8:56 pm IST
ADVERTISEMENT
Israel Hamas War: पीएम मोदी ने फिलिस्तीन के राष्ट्रपति से फोन पर की बात, जानें क्या कुछ कहा

India News (इंडिया न्यूज), Israel Hamas War: इजरायल-हमास में जारी जंग के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (19 अक्टूबर) को फलस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से बात की है। फोन पर बात करने के दौरान पीएम मोदी ने गाजा के अल-अहली अस्पताल में हुए हमले पर दुख जताया है। साथ ही दोनों देशों के बीच संबंधों को भी स्पष्ट किया है। इस बात की जानकारी खुद पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया के माध्यम से दी है।

  • अल अहली अस्पताल पर हुए हमले को लेकर की बातें
  • दोनों देशों के सैद्धांतिक स्थिति को दोहराया

पीएम मोदी ने दी जानकारी 

इस बात की जानकारी देते हुए पीएम मोदी ने बताया कि ”फलस्तीन प्राधिकरण के राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ बातचीत की। इस दौरान मैंने गाजा के अल अहली अस्पताल में नागरिकों की मौत पर अपनी संवेदना व्यक्त की। हम फलस्तीन के लोगों के लिए मानवीय सहायता भेजना जारी रखेंगे। हमने क्षेत्र में आतंकवाद, हिंसा और बिगड़ती सुरक्षा स्थिति पर अपनी गहरी चिंता साझा की है।”

आगे उन्होंने लिखा कि”हमने इजरायल-फलस्तीन मुद्दे पर भारत की लंबे समय से चली आ रही सैद्धांतिक स्थिति को दोहराया।” बता दें कि पिछले कुछ सालों में भारत और इजरायल के रिश्तों में नजदीकी बढ़ी है। ऐसे समय पर पीएम मोदी का ये बयान काफी अहम माना जा रहा है।

13वें दिन भी जंग जारी

बता दें कि मंगलवार (17 अक्टूबर) को गाजा के अस्पताल में हमला हुआ। जिसमें लगभग 500 लोगों की जान चली गई। इस हमले का आरोप गाजा की ओर से इजरायल पर लगाया गया। वहीं इजरायल ने इस हमले का जिम्मेदार हमास के आतंकी को बताया था। जिसके लिए आईडीएफ की ओर से एक वीडियो भी जारी किए गए थें। जिसमें हमास के हीं रॉकेट के गिरने की बात कही गई थी। बता दें कि इजरायल और हमास में सात अक्टूबर से जंग जारी है। इस दौरान हमास ने इजरायल में घुसपैठ कर आम नागरिकों को निशाना बनाया था। जिसके बाद से इजरायल ने गाजा पर एयरस्ट्राइक शुरू कर दिया।

Also Read:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT