होम / Israel-Hamas War: नवजात बच्चों के साथ हमास की हैवानियत देख भड़के ब्लिंकन, दिया बड़ा बयान

Israel-Hamas War: नवजात बच्चों के साथ हमास की हैवानियत देख भड़के ब्लिंकन, दिया बड़ा बयान

Mudit Goswami • LAST UPDATED : October 13, 2023, 10:42 am IST

Israel-Hamas War

India News,(इंडिया न्यूज), Israel-Hamas War: इजरायल-हमास के बीच जंग को आज 6वां दिन है। फिलिस्तीन और इजरायल के बीच इस जंग में बच्चों से लेकर महिलाएं और बुजूर्ग मारे जा रहे हैं। खबरों के मुताबिक इस जंग में दोनो ही तरफ से अब तक 3000 के आसपास लोग मारे जा चुके हैं, और ये आकड़ा अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है।

इसी बीच इजरायल के प्रधानमंंत्री नेतन्याहू के ऑफिस ने एक तस्वीर जारी की है। जिसे लेकर दावा किया गया है कि मारे गए छोटे नवजातों और बच्चों को मारने के पीछे हमास का हाथ है। इन तस्वीरों को दिखाकर इजरायल ने दावा किया है कि हमास के लड़ाकों ने कथित तौर पर बच्चों को मौत के घाट उतार दिया।

इजरायल यात्रा में हैं अमेरिकी विदेश मंत्री 

अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन गुरुवार को इजरायल के दौरे पर पहुंचे। यहां वो खुले तौर पर इजरायल का समर्थन करने पहुंचे थे। जहां उन्हें इजरायल के पीएम ने ये तस्वीरें दिखाई। इसके अलावा पीेएम नेतन्याहू ने अपने दफ्तर की फोटों सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स में ट्विट कर लिखा, ‘ ये कुछ तस्वीरें हैं जो प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू ने अमेरिकी विदेश मंत्री को दिखाई थीं।” उन्होंने कहा कि हर रोज दुनिया हमास के क्रूर और अमानवीय होने के नए सबूत देख रही है।

अमेरिकी विदेश मंत्री ने कही ये बात (Israel-Hamas War)

द गार्डियन ने अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के हवाले से लिखा, “मेरे लिए इस माहौल को बयां करने के लिए एक सही शब्द चुनना मुश्किल हो गया है। एक नवजात बच्चे को गोलियों से भेद दिया गया है, सैनिकों के सर काटे जा रहे हैं। लोगों को कार के भीतर जिंदा जलाया जा रहा है।”

इजरायल के समर्थन में खुलकर खड़ा अमेरिका

मालूम हो कि शनिवार (6 अक्टूबर) को हमास ने इजरायल पर अचानक हमला कर दिया था। इस दौरान हमास ने एक के बाद एक 5000 राकेट इजरायल के बड़े शहरों में दागे। इस हमले में इजरायल के करीब 1300 से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गवा दी थी। इसके बाद इजरायल पीछले 5 दिनों से हमास पर लगातार हमले कर रहा है। पीएम नेतान्याहू ने गाजा पट्टी में कब्जा करते हुए बिजली-पानी की सप्लाई बंद कर दी है। इजरायल-हमास की बिच की इस जंग में अमेरिका खुलकर इजरायल के समर्थन में खड़ा है।

यह भी पढ़ेंः-

 Israel Hamas War: इजरायल दौरे के दौरान बोले एंटनी ब्लिंकन, राष्ट्रपति बाइडन के रूख को किया साफ

 

 

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

CSPGCL Jobs: बड़ी सौगात! छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी में भर्ती शुरू, जानें पुरी डिटेल
अमेरिका जाकर दुनिया के ये 4 संकट हरेंगे PM मोदी, भारत लौटने से पहले होगा बड़ा धमाका
यूपी-बिहार, दिल्ली के साथ समूचे उत्तर भारत में कब और कितनी पड़ेगी ठंड? मौसम विभाग ने कर दी खतरनाक भविष्यवाणी
Kanpur News: आनंदेश्वर मंदिर के पास हादसा! दो युवकों को कार ने रौंदा, जानें खबर
Samastipur News: मुखिया संघ के अध्यक्ष की बेरहमी से हुई हत्या! ग्रामीणों का फूटा गुस्सा
किस पर कहर बरपाएंगे शनिदेव? बुरा होने से पहले देते हैं ये संकेत, सावधान रहना आपका काम!
मंगेश यादव के बाद अखिलेश यादव ने उठाए अजय के एनकाउंटर पर उठाया सवाल, बोले- केवल टांग में ही लग रही है गोली…
ADVERTISEMENT