होम / Israel-Hamas War: इजरायल-हमास जंग पर आया ऋषि सुनक का बयान, जानें क्या कहा

Israel-Hamas War: इजरायल-हमास जंग पर आया ऋषि सुनक का बयान, जानें क्या कहा

Shanu kumari • LAST UPDATED : October 19, 2023, 9:34 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Israel Hamas War: हमास-इजरायल के जंग को शुरु हुए 12 दिन हो चुका है। हमास आतंकियों ने 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमला किया। जिसके बाद इजरायली सेना जवाबी कार्रवाई में लगी है। हमास और इजरायल जंग के बीच अलग-अलग देशों ने भी अपना प्रतिक्रिया दी है। कई देशों ने हमास का सर्मथन किया तो कई देशों ने इजरायल का साथ दिया है। इसी बीच ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात की है।

  • यह केवल हमारी लड़ाई नहीं है, बल्कि यह पूरे विश्व की लड़ाई है
  • हमास पर जवाबी कार्रवाई को लेकर इजरायल का समर्थन

संयुक्त प्रेस कॉफ्रेंस 

इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने ब्रिटिश पीएम के साथ एक संयुक्त प्रेस कॉफ्रेंस किया। जिसके बाद पीएम नेतन्याहू ने ऋषि सुनक को इस संघर्ष में साथ देनें के लिए धन्यवाद कहा। उन्होंने कहा कि “यह केवल हमारी लड़ाई नहीं है, बल्कि यह पूरे विश्व की लड़ाई है। यह हमारे लिए और दुनिया के लिए काली घड़ी है। हमें एक साथ खड़े होने और जीतने की जरूरत है।” वहीं पीएम ऋषि सुनक ने प्रेस बयान में कहा कि “हम अंतरराष्ट्रीय कानून के अनुरूप खुद की रक्षा करने और हमास पर जवाबी कार्रवाई को लेकर इजरायल का समर्थन करते हैं। अपनी सुरक्षा को मजबूत करने को लेकर ब्रिटिश इजरायल के साथ है।”

विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी

बता दें कि भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने बताया कि “ऑपरेशन अजय के तहत इजरायल से अब तक 5 फ्लाइट्स में 1200 लोग वापस भारत आ चुके हैं। जिसमें 18 नेपाली भी शामिल हैं। आगे उन्होंने कहा कि हम संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी की ओर से फलस्तीन के लोगों और फलस्तीनी रिफ्यूजी के लिए चलाए जा रहे अभ्यान का समर्थन करते हैं। बता दें कि इस जंग अब तक लगभग 5000 लोगों की जान जा चुकी है। जिसमें 1400 इजरायली और 3578 गाजा पट्टी से लोगों की जान गई है।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT