होम / 'शिक्षक' आरिफ निकला आतंक का 'छात्र', पुलिस ने किया गिरफ़्तार

'शिक्षक' आरिफ निकला आतंक का 'छात्र', पुलिस ने किया गिरफ़्तार

Roshan Kumar • LAST UPDATED : February 2, 2023, 3:20 pm IST

श्रीनगर (J&k Police arrest Terrorist Aarif in Narwana Mandi Blast Case): जम्मू-कश्मीर ने जम्मू की नरवाल मंडी में दो बम धमाके करने के साजिशकर्ता आरिफ को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरिफ के पास पास से आईईडी भी बरामद कर लिया है। यह बात भी सामने आई है कि आरिफ ने मंडी में धमाके पाकिस्तानी आतंकियों के कहने पर किए थे। वह इससे पहले भी आतंकी हमलों में शामिल रहा है।

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि पाकिस्तान अपनी जमीन से आतंकवाद फैलाने और दुनिया भर में सैकड़ों बेगुनाह लोगों को मारने के लिए बदनाम है। जम्मू-कश्मीर पिछले कुछ समय से निशाने पर है। वे (पाकिस्तान) जम्मू-कश्मीर में लोगों के बीच सांप्रदायिक विभाजन पैदा करना चाहते हैं। उन्होंने कहा ’20 जनवरी को दो बम रखे गए थे। 21 जनवरी को 20 मिनट के अंतराल पर दो विस्फोट किए गए ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग मारे जा सकें। पहले आईईडी विस्फोट में नौ लोग घायल हो गए थे। पुलिस ने एक आतंकी आरिफ को गिरफ्तार किया है, जो 3 साल से पाकिस्तानी आकाओं के संपर्क में था।”

परफ्यूम आईईडी बरमाद

डीजीपी ने कहा कि यह पहली बार है जब हमने परफ्यूम आईईडी बरामद किया है। हमने इससे पहले कोई परफ्यूम आईईडी बरामद नहीं किया है। अगर कोई इसे दबाने या खोलने की कोशिश करेगा तो आईईडी विस्फोट कर देगा। हमारी विशेष टीम उस आईईडी से डील करेग। आरोपी को दिसंबर के अंत में तीन आईईडी की सप्लाई मिली थी। उसने मारवल इलाके में दो आईईडी का इस्तेमाल किया। वह पाकिस्तान से सक्रिय लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी कासिम के प्रभाव में काम कर रहा है। वह इलाके में हालिया आतंकी गतिविधियों के लिए जिम्मेदार है।

शिक्षक है आरिफ

बम धमके का आरोपी आरिफ पेशे से शिक्षक है। वह जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले का रहने वाला है। साल 2016 में आरिफ को शिक्षा विभाग ने शिक्षक के रूप में नियुक्ति दी थी। रियासी जिले का ही एक अन्य आतंकी अभी पकिस्तान में है, आरिफ उसी के संपर्क में साल 2019 से है। पिछले दो सालों में आरिफ तीन घटनाओं में शामिल रहा है। कटरा में बस में हुए ब्लास्ट, जम्मू के शास्त्री नगर और नरवाल में हुए ब्लास्ट में आरिफ शामिल रहा है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT