होम / टारगेट किलिंग: कश्मीरी पंडित पूरन कृष्ण भट को मारी गोली, केएफएफ ने ली हत्या की जिम्मेदारी

टारगेट किलिंग: कश्मीरी पंडित पूरन कृष्ण भट को मारी गोली, केएफएफ ने ली हत्या की जिम्मेदारी

Naresh Kumar • LAST UPDATED : October 15, 2022, 10:22 pm IST

इंडिया न्यूज, Jammu-Kashmir News। Target Killing In Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर में आतंक का खौफ खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। आतंकियों ने आज फिर कश्मीरी पंडित की टारगेट किलिंग की है। साल में आतंकियों ने कई कश्मीरी पंडितों की हत्या की है। बता दें कि बीते वर्ष अक्टूबर के महीने में आतंकियों ने बिंदरू मेडिकेट के मालिक माखन लाल की गोली मारकर हत्या कर दी थी। फिर राहुल भट्ट और टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट्ट समेत कई कश्मीरी पंडितों को टारगेट किया है। इससे कश्मीरी पंडितों में आक्रोश है।

इंसाफ मांग रहे कश्मीरी पंडित

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक शनिवार (15 अक्टूबर) को आतंकवादियों ने कश्मीरी पंडित पूरन कृष्ण भट को गोली मार दी है। डीआईजी सुजीत कुमार ने कहा कि (केएफएफ) कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली है। जम्मू कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने ट्वीट कर कहा कि शोपियां में पूरन कृष्ण भट्ट पर आतंकियों का हमला कायराना हरकत है।

इस हत्या के बाद कश्मीरी पंडितों में आक्रोश व्याप्त हो गया है। वह इंसाफ की मांग कर रहे हैं। लोगों ने कश्मीरी पंडित को निशाना बनाए जाने पर सड़क जामकर नारेबाजी की। इस दौरान उन्होंने कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा के लिए सरकार ने जरूरी कदम उठाए जाने की मांग की।

16 अगस्त को कर दी थी दो भाईयों की हत्या

वहीं इससे पहले दक्षिण कश्मीर के शोपियां में 16 अगस्त को आतंकियों ने कायराना हरकत की थी। आतंकियों ने 2 कश्मीरी पंडित भाइयों से उनके नाम पूछे, फिर तड़ातड़ गोलियां बरसाना शुरू कर दिया था। फायरिंग में कश्मीरी पंडित सुनील कुमार भट्ट की मौत हो गई। जबकि उनके भाई गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

दोनों एक सेब के बाग में काम करते थे। वह सुबह के वक्त सेब के बागान में जा रहे थे। तभी आतंकियों ने उन पर हमला किया था। बाद में पुलिस ने बताया था कि आतंकी आदिल वानी सुनील भट्ट की हत्या में शामिल था।

टीआरएफ ने ली थी टीवी एक्ट्रेस अमरीन की हत्या की जिम्मेदारी

इसके अलावा 25 मई की शाम को 8 बजे कश्मीर के बडगाम के हिशरू इलाके में आतंकियों ने टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट्ट की टारगेट किलिंग की गई थी। उन्हें गोलियां मारी गईं थी। अमरीन को घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था।

अमरीन की हत्या की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन टीआरएफ ने ली थी। अमरीन कश्मीर की मशहूर टीवी कलाकार थीं। पुलिस ने बताया था कि इस घटना में अमरीने का 10-वर्षीय भतीजा फरहान जुबैर भी घायल हो गया।

कार्यालय में कर दी थी राहुल भट्ट की हत्या

इसी साल 12 मई को आतंकियों ने राहुल भट्ट की हत्या कर दी थी। राहुल भट्ट कश्मीरी पंडित थे। आतंकियों ने उन्हें दफ्तर में घुसकर गोली मारी थी। राहुल भट्ट बड़गाम के चडूरा में राजस्व अधिकारी थे।

दो आतंकियों ने तहसीलदार दफ्तर में घुसकर उनपर गोलियां चलाई थीं। उन्हें अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन बचाया नहीं जा सका। राहुल भट्ट की हत्या के 3 महीने बाद एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था। तीनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे।

बिंदरू मेडिकेट के मालिक माखन लाल को मारी थीं गोलियां

आतंकियों ने पिछले साल अक्टूबर के महीने में श्रीनगर के इकबाल पार्क के पास बिंदरू मेडिकेट के मालिक माखन लाल की गोली मारकर हत्या कर दी थी। आतंकवादियों ने इकबाल पार्क के पास माखन लाल बिंदरू पर गोलियां चलाई थीं। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। वारदात के बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

कश्मीरी पंडित समुदाय से बिंदरू उन कुछ लोगों में शामिल थे, जिन्होंने 1990 के दशक में जम्मू कश्मीर में आतंकवाद शुरू होने के बाद पलायन नहीं किया। बिंदरू अपनी पत्नी के साथ यहीं रहे और लगातार अपनी फार्मेसी बिंदरू मेडिकेट को चलाते रहे। बिंदरू की हत्या की जिम्मेदारी आतंकी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट ने ली थी।

ये भी पढ़ें : वादों से पलटी ब्रिटेन पीएम लिज ट्रस की कुर्सी खतरे में, फिर किस्मत अजमा सकते हैं ऋषि सुनक

ये भी पढ़ें : पर्ची पर Rx की जगह श्री हरि और निचे हिंदी में लिखें दवा का नाम, MP के सीएम ने डॉक्टरों को दिए निर्देश

ये भी पढ़ें : जो बाइडेन के बयान से खफा पाकिस्तान ने अमेरिकी राजदूत को किया तलब

ये भी पढ़ें : भारत जोड़ो यात्रा: कर्नाटक में 80 लाख रुपये देकर बन सकते हैं सब-इंस्पेक्टर : राहुल गांधी

ये भी पढ़ें : गुजरात को छोड़कर देश के सभी राज्यों में बढ़ी दूध की कीमतें, जानें कहा कितनी हुई वृद्धि

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT