होम / आतंकी हमले में सेना का एक जवान घायल

आतंकी हमले में सेना का एक जवान घायल

Vir Singh • LAST UPDATED : July 27, 2022, 11:10 am IST

इंडिया न्यूज, श्रीनगर:
जम्मू-कश्मीर में कुलगाम जिले के एक गांव में आज सुबह सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में सेना का एक जवान घायल हो गया है। जिले में यारीपूरा के गांव ब्रायीहार्ड कठपुरा गांव में आतंकी छिपे थे। हमले को अंजाम देने के बाद आतंकी भागने में सफल रहे। बाद में सर्च आपरेशन चलाया गया मगर आतंकियों का कोई पता नहीं चला।

दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी

पुलिस के अनुसार कठपुरा गांव में पुलिस को दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसी आधार पर एसओजी के जवान सीआरपीएफ, और सेना की 34 आरआर बटालियन गांव पहुंची और तलाशी अभियान शुरू किया। इस बीच खुद को सुरक्षाबलों से घिरा देखकर आतंकियों ने फायरिंग कर दी। उन्होंने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड भी फेंके और सुरक्षा घेरे को तोड़कर मौके से फरार हो गए। इसी दौरान सेना का एक जवान जख्मी हो गया। उसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

लगातार फायरिंग के साथ ग्रेने दाग रहे थे दहशतगर्द : पुलिस

पुलिस ने बताया कि आतंकी गोलीबारी के साथ लगातार ग्रेनेड दाग रहे थे। कुछ देर तक वे फायरिंग व ग्रेनेड दागते रहे उसके बाद आतंकियों की ओर से ग्रेनेउ से हमला व गोलीबारी थम गई। इससे पहले कि सुरक्षा बल गांव का घेराव करते, आतंकी मौके परे पहले ही फरार हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सूचना तंत्र एक्टिव कर दिए गए हैं। आतंकी जैसे ही किसी रिहायशी इलाके में पनाह लेंगे, उन्हें फिर दबोच या मार गिराया जाएगा।

अमरनाथ यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा-व्यवस्था के कड़े बंदोबस्त

अमरनाथ यात्रा चल रही है और इस दौरान कश्मीर घाटी के विभिन्न इलाकों में सुरक्षा-व्यवस्था के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं ताकि आतंकी अपने मंसूबों में कामयाब न हो पाएं। सुरक्षाकमी रोज तलाशी अभियान चला रहे हैं। इसी सख्ती के कारण आतंकी संगठन हताश हैं। दहशतगर्द आए दिन कश्मीर में हमले का प्लान बना रहे हैं, लेकिन सुरक्षा बलों की सतर्कता के चलते वे अपनी साजिशों में नाकाम हो रहे हैं।

ये भी पढ़े :  मंकीपॉक्स के बढ़ते मामलों के बाद हरियाणा व झारखंड में भी अलर्ट

ये भी पढ़े : फिलीपींस में 7.1 तीव्रता का भूकंप

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT