होम / Lok Sabha Elections: यूपी की 74 सीटों पर BJP के उम्मीदवार, मेनका और वरुण गांधी समेत इन 6 सीटों पर फंसा पेच

Lok Sabha Elections: यूपी की 74 सीटों पर BJP के उम्मीदवार, मेनका और वरुण गांधी समेत इन 6 सीटों पर फंसा पेच

Mudit Goswami • LAST UPDATED : February 6, 2024, 8:46 am IST
ADVERTISEMENT
Lok Sabha Elections: यूपी की 74 सीटों पर BJP के उम्मीदवार, मेनका और वरुण गांधी समेत इन 6 सीटों पर फंसा पेच

Lok Sabha Elections

India News, (इंडिया न्यूज),  Lok Sabha Elections:  लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने उत्तरप्रदेश की 80 सीटों पर जीत के अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए कमर कस ली है। जानकारी के मुताबिक, पार्टी ने सभी संसदों के सर्वे, रिपोर्ट कार्ड और जातीय संतुलन के बेस पर प्रत्याशियों की 74 सीटों पर चयन की प्रक्रिया को अंतिम रुप दिया है। हालांकि पर्टी के विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक शीर्ष नेताओं ने प्रदेश की अभी 6 सीटों पर फैसला नहीं लिया है। बताया जा रहा है कि इस सीटों पर फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद लेंगे।

17-18 फरवरी को होगी दिल्ली में बैठक

खबर है कि 17-18 फरवरी को दिल्ली में होने वाली बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की होंगी। वहीं, इस बैठक के बाद पार्टी प्रत्याशियों की घोषणा का सिलसिला शुरू कर सकती है। कहा जा रहा है कि बीजेपी के सहयोगी अपना दल (S), सुभासपा और निषाद पार्टी को पांच से 6 सीटें गठबंधन में मिल सकती हैं। इनमें से भी एक-दो सीटों पर प्रत्याशी सहयोगी दलों के और चुनाव निशान बीजेपी का हो सकता है। वहीं कहा जा रहा है कि पहले चरण में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, महामंत्री संगठन बीएल संतोष सहित अन्य केंद्रीय नेताओं के स्तर पर प्रत्याशी चयन की कार्यवाही चल रही है।

इन सीटों पर फैसला लेंगे पीएम

सूत्रों के द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार, मथुरा की सांसद हेमा मालिनी, सुल्तानपुर से मेनका गांधी, बरेली से संतोष गंगवार, गाजियाबाद से सांसद एवं केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वी.के. सिंह, पीलीभीत के संसद वरुण गांधी और कानपुर नगर के सांसद सत्यदेव पचौरी की सीट पर अभी फैसला नहीं हुआ है।

बताया जा रहा है कि इन सीटों पर फैसला स्वंय पीएम मोदी लेंगे। हालांकि इन सांसदों में संतोष गंगवार, सत्यदेव पचौरी और हेमा मालिनी की उम्र करीब 75 वर्ष है। वहीं, प्रदेश बीजेपी के नेता मेनका गांधी और वरुण गांधी को टिकट देने पक्ष में नहीं हैं।

Also Read:-

Tags:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT