होम / Maharashtra Bhushan Death: महाराष्ट्र भूषण सम्मान में मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हुई

Maharashtra Bhushan Death: महाराष्ट्र भूषण सम्मान में मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हुई

Roshan Kumar • LAST UPDATED : April 18, 2023, 10:46 am IST
ADVERTISEMENT
Maharashtra Bhushan Death: महाराष्ट्र भूषण सम्मान में मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हुई

Maharashtra Bhushan Death

Maharashtra Bhushan Death : महाराष्ट्र में रायगढ़ जिले के खारघर में सोमवार की घटना से मरने वालों की संख्या बढ़ गई है। रायगढ़ में राज्य के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार, महाराष्ट्र भूषण से सम्मानित करने के लिए एक समारोह रखा गया था। कई लोगों को हीटस्ट्रोक का सामना करना पड़ा जिससे अब तक 13 लोगों की मौत हो गई।

  • 13 में 9 महिलाएं और 4 पुरुष
  • 12 लोगों का इलाज चल रहा है
  • 35 लोगों को छुट्टी दी गई

रायगढ़ जिले के कलेक्टर ने सोमवार को बताया कि हीटस्ट्रोक से मरने वाले 13 लोगों में से 9 महिलाएं और 4 पुरुष हैं। रायगढ़ कलेक्टर योगेश म्हासे ने कहा, “कुल 12 लोगों का अभी भी विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है, जबकि अन्य 35 को सोमवार को छुट्टी दे दी गई।”

इन लोगों की मौत

मृतकों की पहचान तुलसीराम भाऊ वागड, जयश्री जगन्नाथ पाटिल, महेश नारायण गायकर, कलावती सिद्धराम वायचल, मंजूषा कृष्ण भोंबड़े, भीम कृष्ण साल्वी, सविता संजय पवार, स्वप्निल सदाशिव केनी, पुष्पा मदन गायकर, वंदना जगन्नाथ पाटिल, मीनाक्षी मोहन मिस्त्री, गुलाब, बबन पाटिल और विनायक हल्दंकर के रुप में हुई है।

5 लाख का मुआवजा

पुरस्कार समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और उनके डिप्टी देवेंद्र फडणवीस भी शामिल हुए। इससे पहले, घटना के बाद, मुख्यमंत्री शिंदे ने मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे के रूप में 5 लाख रुपये की घोषणा की। इलाज कराने वालों के लिए पूरे चिकित्सा खर्च को राज्य सरकार द्वारा वहन किया जाएगा।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT