होम / Mali Terrorist Attack: माली में आतंकवादियों ने सैन्य अड्डे और नाव को बनाया निशाना, 15 जवान और 49 नागरिकों की मौत

Mali Terrorist Attack: माली में आतंकवादियों ने सैन्य अड्डे और नाव को बनाया निशाना, 15 जवान और 49 नागरिकों की मौत

Deepika Gupta • LAST UPDATED : September 8, 2023, 11:49 pm IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Mali Terrorist Attack : माली से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, दरअसल माली में इस्लामी आतंकवादियों ने हमला बोल दिया है। माली सरकार ने जानकारी देते हुए बताया कि माली में एक सैन्य शिविर और एक जहाज पर इस्लामी आतंकवादियों के हमले में कम से कम 49 नागरिक और 15 जवान मारे गए हैं। वहीं इस हमले में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। आपको बता दें आतंकियों ने बड़ी चालाकी से सड़क पर चल रहे नागरिकों को पर हमला किया। एक नाव पर जब जहाज पर हमला हुआ तो वह गाओ से लोगों को लेकर जा रहा था। तभी सभी लोगों में हलचल मच गई।

49 नागरिकों की मौत,वहीं 15 जवानों की मौत

हमलावरों ने माली के उत्तर-पूर्व में गाओ क्षेत्र के एक प्रशासनिक उपखंड, बौरेम सर्कल में एक सैन्य शिविर पर भी हमला किया। जिसमें कम से कम 49 लोगों की मौत हो गई। वहीं 15 सैनिकों की मौत हो गई। कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। जिन्हें पास के ही अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हमले में मारे गए सैनिकों के लिए तीन दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया

बता दें, अंतरिम सरकार ने कहा कि जवाबी कार्रवाई में लगभग 49 हमलावर मारे गए हैं। जिसके लिए तीन दिन का राष्ट्रीय शोक का आदेश दिया गया है।

ये भी पढ़े

G20 News: जी20 बैठक भारत के लिए महत्वपूर्ण अवसर, जाने किन मुद्दों पर होगी चर्चा

G20 News: जी20 शिखर सम्मेलन के दिल्ली पहुंचे ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक, खुद को भारत का दामाद कहने पर कही यह बात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT