होम / बिहार उपचुनाव में भाजपा के लिए प्रचार करेंगे मोदी के हनुमान

बिहार उपचुनाव में भाजपा के लिए प्रचार करेंगे मोदी के हनुमान

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 28, 2022, 6:09 pm IST
बिहार उपचुनाव में भाजपा के लिए प्रचार करेंगे मोदी के हनुमान

Chirag Paswan

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : बिहार भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने शुक्रवार को कहा कि चिराग पासवान ”राजग के सहयोगी” हैं और वह राज्य की मोकामा और गोपालगंज विधानसभा सीटों पर तीन नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे। जायसवाल ने ये दावा पटना में एक संवाददाता सम्मेलन में किया और कहा कि पासवान, जो जमुई से लोकसभा सदस्य हैं, अगले सप्ताह भाजपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे।

चिराग बनेंगे नीतीश के खिलाफ हथियार

आपको बता दें, चिराग पासवान ने 2020 के विधानसभा चुनावों में उस समय खलबली मचा दी थी जब उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ बगावत कर दी थी, जो उस समय एनडीए में थे। नीतीश कुमार की पार्टी को सत्ता से बेदखल करने की कसम खाते हुए पासवान ने कहा था एकदिन ऐसा आएगा जब मुख्यमंत्री को कुर्सी छोड़कर भागना पड़ेगा हालाँकि उस समय चिराग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति अपनी वफादारी की कसम खाई थी। चिराग ने मुख्यमंत्री की पार्टी द्वारा लड़ी गई सभी सीटों पर विधानसभा में अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था, जिनमें से कई भाजपा के बागी थे। जदयू, जो अब ‘महागठबंधन’ के साथ है, जिसमें राजद, कांग्रेस और वाम दल शामिल हैं, उनका आरोप है कि “चिराग मॉडल” का इस्तेमाल भाजपा ने गठबंधन सहयोगी होने के बावजूद इसे कमजोर करने के लिए किया था। इसी तरह का प्रयास एक अन्य “एजेंट”, पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के माध्यम से किया गया।

बीजेपी राजद उम्मीदवार मोहन गुप्ता की उम्मीदवारी रद्द करने की मांग करेगी

जायसवाल ने यह भी घोषणा की कि भाजपा उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर कर गोपालगंज में राजद उम्मीदवार मोहन गुप्ता का नामांकन रद्द करने की मांग करेगी, जहां चार बार के विधायक सुभाष सिंह की मृत्यु के कारण उपचुनाव कराया गया था। बिहार बीजेपी अध्य्क्ष ने कहा, “हमने हाल ही में चुनाव आयोग को एक ज्ञापन सौंपा है जिसमें कहा गया है कि गुप्ता ने झारखंड में उनके खिलाफ दर्ज शराब तस्करी के एक मामले से संबंधित जानकारी छुपाई है। सूखे राज्य में उनके द्वारा चुनाव लड़ना निंदनीय है। हालांकि, हमारी शिकायत पर चुनाव आयोग ने कार्रवाई नहीं की। इसलिए हम 1 नवंबर को फिर से अदालत का रुख करेंगे।”

जायसवाल ने लगाया मोकामा में वोटरों को धमकाने का आरोप

जायसवाल ने यह भी दोहराया कि मोकामा में, गैंगस्टर से नेता बने अनंत कुमार सिंह, जिनकी पत्नी राजद के लिए अपने पति की अयोग्यता पर खाली होने वाली सीट को बरकरार रखना चाहती हैं, “मतदाताओं को डराने” के प्रयास किए जा रहे हैं। जायसवाल ने आरोप लगाया, “कल मोकामा के मुख्य बाजार में कुछ डकैत थे। डकैत अनंत सिंह के गुर्गे थे, जिनका मुख्य उद्देश्य लोगों को अपने नेता का समर्थन नहीं करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी देना था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT