होम / MP Election 2023: सपा-कांग्रेस के बीच जुबानी जंग तेज, सीएम शिवराज ने कसा तंज

MP Election 2023: सपा-कांग्रेस के बीच जुबानी जंग तेज, सीएम शिवराज ने कसा तंज

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 20, 2023, 2:16 pm IST
ADVERTISEMENT
MP Election 2023: सपा-कांग्रेस के बीच जुबानी जंग तेज, सीएम शिवराज ने कसा तंज

India News (इंडिया न्यूज), Madhya Pradesh Assembly Election 2023: पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग देखने को मिल रही है। मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर अखिलेश यादव ने कांग्रेस को जमकर खरी खोटी सुनाई है। सपा नेता की तरफ से जिस तरह के बयान दिए गए हैं उसके बाद बीजेपी INDIA गठबंधन को लेकर हमलावर है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने तंज कसते हुए बड़ी बात कही है।

सीएम शिवराज ने कसा तंज

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “दिल्ली में दोस्ती और राज्यों में कुश्ती, ऐसा कहीं होता है?…कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी को एक साल तक धोखे में रखा…जिन शब्दों का प्रयोग उन्होंने (अखिलेश यादव) किया है, उससे उनके मन की स्थिति को समझा जा सकता है…मध्य प्रदेश में कांग्रेस, सपा और AAP तीनों लड़ रहे हैं। ये किस बात का गठबंधन है? जनता आश्चर्य के साथ इस गठबंधन को देख रही है कि आज जब ये आपस में लड़ रहे हैं तो इनके हाथों में देश का भविष्य कैसे होगा?”

यह भी पढ़ेंः- RRTS Train: पीएम मोदी ने सीएम गहलोत पर साधा निशाना, बोले- अब उड़ने वाली है नींद

दोनों पार्टियों के बीच बनी थी सहमति

मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी में सीटों का बंटवारे को लेकर सहमति बनी थी। सीटों के तालमेल को लेकर दोनों पार्टियों के नेताओं के बीच बातचीत भी हुई। अखिलेश यादव का दावा है कि कमलनाथ ने उन्हें विधानसभा की 6 सीटें देने का वादा किया था। अचानक 15 अक्टूबर को कांग्रेस ने एमपी में अपने 144 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। इनमें से कुछ ऐसी भी सीटें थीं, जिन पर समाजवादी पार्टी का दावा था। कांग्रेस के इस फैसले के बाद अखिलेश यादव भड़क गए।

क्या है पूरा मामला

INDIA गठबंधन लोकसभा चुनाव के लिए है, इसका विधानसभा चुनाव से कोई मतलब नहीं। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के इस बयान ने आग में घी डालने का काम किया। इसका जवाब अखिलेश यादव ने भी दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने एमपी चुनाव में जो हमारे साथ किया अब वही काम हम भी उनके साथ लोकसभा चुनाव में करेंगे। इस पर अजय राय ने ये कह दिया कि कांग्रेस यूपी में लोकसभा की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। यहीं से बात बिगड़ गई।

यह भी पढ़ेंः- India-Canada Tension: अपने डिप्लोमेट्स की वापसी के बाद कनाडा ने उठाया ये बड़ा कदम

Tags:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT