होम / MP Election 2023: सपा ने उतारे 35 उम्मीदवार, शिवराज को टक्कर देंगें ये नेता

MP Election 2023: सपा ने उतारे 35 उम्मीदवार, शिवराज को टक्कर देंगें ये नेता

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 28, 2023, 9:06 am IST
ADVERTISEMENT
MP Election 2023: सपा ने उतारे 35 उम्मीदवार, शिवराज को टक्कर देंगें ये नेता

सपा ने शुक्रवार को विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की अपनी सूची जारी की

India News(इंडिया न्यूज),SP Candidate List MP Election : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के मैदान में समाजवादी पार्टी भी पूरी तैयारियों के साथ उतर रही है। सपा ने शुक्रवार को विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की अपनी सूची जारी की। इसमें 35 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। सपा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की विधानसभा सीट बुधनी से मिर्ची बाबा (Mirchi Baba) को मैदान में उतारा है।

अखिलेश यादव से मिले थे मिर्ची बाबा

कुछ दिनों पहले ही सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिर्ची बाबा ने मुलाकात की थी। अखिलेश यादव ने संकेत दिए थे कि मिर्ची बाबा किसी विशेष सीट से चुनाव लड़ेंगे। अखिलेश यादव से पहले मिर्ची बाबा कमलनाथ और अन्य कांग्रेस नेताओं के करीबी रह चुके हैं। मिर्ची बाबा महीनों से जेल में बंद थे और आरोप साबित न होने के चलते बाहर आ गए हैं।शुक्रवार को जारी अपनी सूची में समाजवादी पार्टी ने 35 उम्मीदवार घोषित किए हैं।

35 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा
35 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा

पांच सीटों पर बदले उम्मीदवार

साथ ही सपा ने पांच सीटों पर उम्मीदवार बदले हैं। पार्टी ने बिजावर, पृथ्वीपुर, गुन्नौर, देवतालब और गोहद विधानसभा से उम्मीदवारों के नाम बदले हैं। बिजावर से मनोज यादव की जगह रेखा यादव को उम्मीदवार बनाया गया है। पृथ्वीपुर से शिवांगी यादव की जगह मिनी यादव, गुन्नौर से जितेंद्र कुमार की जगह अमिता बागरी, देवतालब से रामयज्ञ सोंधिया की जगह सीमा तोमर और गोहद से मोहन लाल की जगह जितेंद्र खटिक को टिकट दिया गया है।

इन पांच सीटों पर समाजवादी पार्टी ने बदले टिकट
इन पांच सीटों पर समाजवादी पार्टी ने बदले टिकट

यह भी पढ़ेंः- Google Antitrust Trial: इस एक फीचर के लिए गूगल Apple को देता है अरबों डॉलर

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT