होम / अतीक-अशरफ हत्या मामले में NHRC ने यूपी पुलिस को थमाया नोटिस, मांगी चार हफ्तों में रिपोर्ट

अतीक-अशरफ हत्या मामले में NHRC ने यूपी पुलिस को थमाया नोटिस, मांगी चार हफ्तों में रिपोर्ट

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : April 18, 2023, 8:25 pm IST

इंडिया न्यूज़ : उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में माफ़िया अतीक अहमद और अशरफ अहमद की पुलिस कस्टडी में तीन हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या कर दी थी। अब इस मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने यूपी पुलिस के महानिदेशक और प्रयागराज के पुलिस आयुक्त को नोटिस थमा दिया है और साथ ही साथ 4 हफ्तों में रिपोर्ट मांगी है।

यूपी पुलिस से मानवाधिकार आयोग के सवाल

मालूम हो, इस नोटिस के तहत हत्याकांड से जुड़ा संपूर्ण विवरण मांगा गया है। जिसमें समय, जगह और गिरफ्तार करने का कारण पूछा गया है और साथ ही साथ आरोपियों के खिलाफ दर्ज की गई शिकायत और एफआईआर की कॉपी भी मांगी गई है। इसके साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जानकारी उनके घरवालों को दी गई या नहीं इस बात का भी जिक्र किया गया है।

अतीक और अशरफ दोनों की गोली मार हुई थी हत्या

जानकारी के लिए बता दें, माफिया ब्रदर्स को प्रयागराज में मेडिकल के लिए ले जाते समय तीन हमलावरों ने जिनमें लवलेश तिवारी, 22, मोहित, 23, और अरुण कुमार मौर्य, 18 शामिल थे। उन्होंने एक के बाद एक कई गोंलियों से दोनों भाई की हत्या कर दी। दोनों को एक अस्पताल के परिसर में गोलियों से छलनी कर दिया। जब अहमद और अशरफ मीडिया से बात कर रहे थे। हत्याओं को लाइव वीडियो में कैद किया गया था। 28 मार्च को, अदालत ने अहमद की सुरक्षा के लिए याचिका खारिज कर दी और कहा कि राज्य मशीनरी उनकी जान को खतरा होने की स्थिति में उनकी सुरक्षा का ध्यान रखेगी। अहमद ने जान से मारने की धमकी को लेकर पिछले महीने अदालत का दरवाजा खटखटाया था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT