होम / NIA Case Against Pannun: एआईए ने आंतकवादी पन्नू के खिलाफ दर्ज किया केस, धमकी देते हुए वायरल हुआ था वीडियो

NIA Case Against Pannun: एआईए ने आंतकवादी पन्नू के खिलाफ दर्ज किया केस, धमकी देते हुए वायरल हुआ था वीडियो

Shashank Shukla • LAST UPDATED : November 20, 2023, 8:25 pm IST

NIA Case Against Pannun: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने ‘लिस्टेड आतंकवादी’ गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ उसके हाल ही में वायरल वीडियो पर मामला दर्ज किया है। इस वीडियो में पन्नू भारतीय विमानन कंपनी एयर इंडिया को 19 नवंबर से वैश्विक उड़ानें बंद करने की धमकी दी थी। इसके साथ ही उसने यात्रियों को भी धमकाया था।

रिपोर्ट के अनुसार

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, एनआईए ने पन्नून पर आईपीसी की धारा 120बी, 153ए और 506 और गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 की धारा 10, 13, 16, 17, 18, 18बी और 20 के तहत मामला दर्ज किया है।

वीडियो जारी कर दी थी धमकी

इस महीने की शुरुआत में, प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) का संस्थापक गुरपतवंत सिंह पन्नू ने 4 नवंबर को एक वीडियो जारी कर सिखों से 19 नवंबर के बाद एयर इंडिया के विमान में उड़ान नहीं भरने को कहा था क्योंकि उनकी जान को खतरा हो सकता है। उसने धमकी दी थी कि एयर इंडिया को 19 नवंबर को परिचालन की अनुमति नहीं दी जाएगी। उसने दावा किया था कि दिल्ली का इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (आईजीआई) 19 नवंबर को बंद रहेगा और इसका नाम बदल दिया जाएगा।

“हम सिखों से 19 नवंबर को एयर इंडिया से उड़ान न भरने के लिए कह रहे हैं। 19 नवंबर को वैश्विक नाकाबंदी होगी और एयर इंडिया को दुनिया भर में कहीं भी उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी जाएगी। सिखों, आप इसके बाद एयर इंडिया से यात्रा न करें।” 19 नवंबर। यह जीवन के लिए खतरा हो सकता है। यह भारत सरकार को मेरी चेतावनी है। इंडिया टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने 1.37 सेकंड के वीडियो में कहा, “इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा 19 नवंबर को बंद रहना चाहिए।”

हिन्दुओं को कनाडा छोड़ने की धमकी

हालाँकि, यह पहली बार नहीं है कि एसएफजे प्रमुख पन्नू ने धमकी दी है। सितंबर में, उसने खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या पर भारत और कनाडा के बीच राजनयिक विवाद के बीच कनाडाई हिंदुओं को कनाडा छोड़ने की धमकी दी। सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो में पन्नू ने कहा कि खालिस्तान समर्थक सिखों ने लगातार कनाडा के प्रति वफादारी दिखाई है। इसके बाद उसने भारतीय-कनाडाई हिंदुओं को धमकाया और उनसे देश छोड़ने को कहा।

यह भी पढें: 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Elections: ‘भारत को कमजोर करने में कुछ देशों का हाथ’, पीएम मोदी ने कर्नाटक में लगाया बड़ा आरोप -India News
Parineeti Chopra: ‘बस वजन घटाया…’, परिणीति चोपड़ा ने अपनी सबसे बड़ी गलती का किया खुलासा -India News
Ankur Jain: कौन हैं टेक अरबपति अंकुर जैन? जिन्होंने पूर्व WWE स्टार एरिका हैमंड से रचाई शादी- Indianews
Aamir Khan: ‘रेडियो सीन के दौरान वास्तव में बिना कपड़ो के था’, आमिर खान ने फिल्म पीके की शूटिंग को लेकर किया खुलासा -India News
Diljit Dosanjh: कनाडा में बजा पंजाबी गानों का डंका, दिलजीत दोसांझ ने वैंकूवर स्टेडियम में इतिहास रचा- Indianews
Priyanka Chopra: बेटी मालती संग प्रियंका चोपड़ा ने लिया आइसक्रीम का आनंद, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल -India News
Elon Musk: एलन मस्क ने चीनी पीएम से की मुलाकात, कहा- भविष्य में सभी कारें होंगी इलेक्ट्रिक- Indianews
ADVERTISEMENT