होम / तुमकुरु सड़क हादसे में 9 मजदूरों की मौत, पीएमओ ने किया मुआवजे का ऐलान

तुमकुरु सड़क हादसे में 9 मजदूरों की मौत, पीएमओ ने किया मुआवजे का ऐलान

Roshan Kumar • LAST UPDATED : August 25, 2022, 10:55 am IST

इंडिया न्यूज़ (बेंगलुरु): कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक क्रूजर जीप के ट्रक से टकरा जाने से नौ लोगों की मौत हो गई और 11 घायल हो गए.

हादसा बेंगलुरु से 70 किलोमीटर उत्तर पश्चिम में स्थित तुमकुरु शहर के पास हुआ। पुलिस अधीक्षक (एसपी) राहुल शाहपुरवाड़ ने दुर्घटनास्थल का दौरा किया और बताया, “क्रूजर जीप दिहाड़ी मजदूरों को लेकर जा रही थी जो काम की तलाश में बेंगलुरु शहर की ओर जा रहे थे।”

पीएमओ का ट्वीट

सभी घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत स्थिर है। प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से मुआवजे का ऐलान किया है, पीएमओ ने ट्वीट करके हादसे पर दुःख जताया और प्रधानमंत्री राष्ट्रीय रहत कोष से मृतकों के परिवारों को दो लाख और घायलों को 50 हज़ार के मुआवजे का ऐलान किया.

वही कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा की “मुझे यह जानकर बहुत दुख हुआ है कि तुमकुर जिले के शिरा तालुक के कालखम्बेला के पास हुई एक भयानक दुर्घटना में 9 लोगों की मौत हो गई है और कई अन्य घायल हो गए हैं। मैं दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।”

इससे पहले 17 अगस्त को पुणे में अहमदनगर-पुणे राजमार्ग पर सड़क के गलत साइड से जा रहे एक कंटेनर ट्रक से एक कार की टक्कर में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की मौत हो गई थी। हादसा रंजनगांव महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम के पास हुआ.

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT