होम / नए साल पर दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, इन नियमों को तोड़ना पड़ सकता है भारी

नए साल पर दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, इन नियमों को तोड़ना पड़ सकता है भारी

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : December 31, 2022, 8:09 pm IST

Delhi Police Issued an Advisory, New Year 2023: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) ने नए साल के सप्ताहांत में सावधानी और सलाह जारी की है। इसमें से कुछ ऐसी सड़कें हैं जो लोगों के पहुंच से बाहर है। पुलिस ने एडवाइजरी इसलिए जारी की है ताकि घने कोहरा होने के कारण लोग सावधानी से अपने जश्न का आनंद ले सके। एडवाइजरी शनिवार, 31 दिसंबर से शुरू होगी और अगले साल रविवार, 1 जनवरी तक प्रभावी रहेगी। बता दें दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने वीकेंड पर नए साल के जश्न की पूर्व संध्या पर चलने वाली सभी वाहनों के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।

18,000 पुलिस कर्मी तैनात होंगे

दिल्ली यातायात पुलिस ने ये घोषणा कि है कि नए साल के जश्न के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों पर लगभग 18,000 कर्मियों को तैनात करेगी, ताकि लोग सुरक्षा के साथ नए साल का आगमन कर सकें। जांच के लिए 1,600 से अधिक पिकेट पर तैनात रहेंगे, या इस अवधि के दौरान 1,200 मोबाइल पेट्रोलिंग वाहनों और 2,074 बाइक पर उपलब्ध रहेंगे। इतना ही नहीं जो लोग कानून को तोड़ेंगे, उनके खिलाफ पुलिस कारवाई भी करेगी। इसके लिए विभिन्न स्थानों पर 300 से अधिक ‘गिरफ्तारी दल’ भी होंगे।

कनॉट प्लेस रात 8 बजे से यातायात में प्रतिबंधित रहेगा

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने नशे में ड्राइविंग, स्टंट बाइकिंग, ओवर स्पीडिंग, लापरवाह ड्राइविंग, टेढ़ी-मेढ़ी और खतरनाक ड्राइविंग के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी है। पुलिस ने कहा कि कनॉट प्लेस में शनिवार रात आठ बजे से यातायात में प्रतिबंधित रहेगा। शराब पीकर वाहन चलाने वालों की जांच के लिए पुलिस एल्कोमीटर का इस्तेमाल करेगी।

विशेष पुलिस आयुक्त (यातायात) एसएस यादव ने कहा, “हमने शराब पीकर गाड़ी चलाने के करीब 125 बिंदुओं की पहचान की है। इसके लिए मोबाइल टीम भी लगाई जाएगी, जो शराब पीकर चलाने, कम उम्र में गाड़ी चलाने, या फिर कार के शीशे पर काली फिल्म आदि पर करवाई करेगा।”

आपको बता दें कि विशेष पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) दीपेंद्र पाठक ने कहा, “अगर आप कार या बाइक से जा रहे हैं तो कृपया सुनिश्चित कर लें कि चालक या सवार नशे की हालत में तो नहीं है।”

कनॉट प्लेस के लिए विशेष एडवाइजरी जारी हुई

वहीं कनॉट प्लेस के लिए विशेष एडवाइजरी जारी की है, यहां पर पुलिस को नए साल के जश्न के लिए ज्यादातर लोगों के इकट्ठा होने की उम्मीद है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी पार्किंग को लेकर एडवाइजरी जारी की है। इसके लिए सीपी जाने वाले सभी लोगों को गोले डाक खाना के पास, पटेल चौक, मंडी हाउस, डीडी उपाध्याय मार्ग पर मिंटो रोड और प्रेस रोड क्षेत्र, पंचकुइयां रोड, के.जी. कोपर्निकस लेन राजमार्ग-फ़िरोज़शाह रोड क्रॉसिंग और बंगाली मार्केट के चारों ओर हेक्सागोन की ओर केजी मार्ग। पार्किंग के लिए जो पहले जहां जाएगा उन्ही को पार्किंग इन जगहो पर मिल पाएगी कनॉट प्लेस के पास केवल सीमित पार्किंग स्थान उपलब्ध कराया गया है।

इंडिया गेट क्षेत्र की ओर जाने वालों के लिए सलाह

आपको बता दें दिल्ली यातायात पुलिस ने भी इंडिया गेट क्षेत्र की ओर जाने वालों के लिए सलाह दी है। वहीं दिल्ली यातायात पुलिस ने उन लोगों को भी आगाह किया है जो राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में घने कोहरे के कारण देर से बाहर निकलेंगे। इसके साथ ही लोगों को स्पीड में वाहन चलाने के लिए भी सलाह दी है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Hindu Gods: भगवान विष्णु से लेकर माता लक्ष्मी तक, जानिए देवताओं के प्रिय वाहन और उनके संदेश -Indianews
Delhi Liquor Policy Case: मेरी बेटी निर्दोष है…, केसीआर ने दिल्ली शराब नीति मामले में के कविता के खिलाफ आरोपों से किया इनकार- indianews
अवैध सट्टेबाजी ऐप पर ईडी के समन पर Tamannaah Bhatia का रिएक्शन, कही ये बात -Indianews
पहले एक्टर फिर क्रिकेटर के प्यार में पड़ी Natasa Stankovic, प्रेग्नेंसी के बाद रचाई शादी -Indianews
Lok Sabha Election: चुनावी मैदान में आज बीजेपी का दोहरा वार, पीएम मोदी गुजरात तो अमित शाह तेलंगाना से भरेगे हुंकार-Indianews
Navi Mumbai: खुद को सरकारी अधिकारी बताकर नवी मुंबई के व्यवसायी के साथ ठगी, 2 करोड़ का लगा चूना- indianews
Pet Parenting: पेट पेरेंट्स बनने के होते है बहुत सारे फायदे, मेन्टल हेल्थ में आता है सुधार- Indianews
ADVERTISEMENT