होम / Pakistan Electricity Crisis:पाकिस्तान के शहरों में हुई बिजली गुल, ग्रिड फेल होने के चलते अंधेरे में डूबे कई शहर

Pakistan Electricity Crisis:पाकिस्तान के शहरों में हुई बिजली गुल, ग्रिड फेल होने के चलते अंधेरे में डूबे कई शहर

Monu Kumar • LAST UPDATED : January 23, 2023, 12:12 pm IST

इंडिया न्यूज़(इस्लामाबाद,Pakistan Electricity Crisis): एक तरफ जहां पाकिस्तान पूरी तरह से बेहाल है और कंगाली की कगार पर खड़ा नज़र आ रहा है। महंगाई चरम पर है, आटा और दाल जैसी बुनियादी चीजें भी खरीदना आम लोगों के लिए मुश्किल होता जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ अब बिजली की समस्या ने लोगों की परेशानी को और बढ़ा दिया है। पाकिस्तान में अब बिजली संकट भी गहरा गया है।

हाईटेंशन ट्रांसमिशन लाइनों में खराबी के चलते देश के विभिन्न हिस्सों में बिजली गुल हो गई है।पाकिस्तान पहले से बिजली की किल्लत और लंबी कटौती का सामना कर रहा है। सरकार बिजली बचाने के लिए बाजारों को 8 बजे ही बंद करने का आदेश जारी कर चुकी है। उसके बावजूद भी देश के हालात खराब नजर आ रहे हैं।

अंधेरे में डूबा पाकिस्तान

पाकिस्तान की एक समाचार एजेंसी ने बताया कि करांची और लाहौर के कई क्षेत्रों में बिजली नहीं है। क्वेटा सहित बलूचिस्तान के 22 जिलों मे बिजली नहीं है। बिजली ना होने से मेट्रो सेवा भी प्रभावित हुई है जिससे यात्रियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। इस्लामाबाद बिजली सप्लाई कंपनी के 117 ग्रिड स्टेशनों की बिजली सप्लाई भी बाधित हुई है जिससे पूरा शहर और रावलपिंडी भी अंधेरे में डूब गए हैं।

पहले भी किया है बिजली संकट का सामना

इससे पहले पिछले साल अक्टूबर में पाकिस्तान ने एक बड़े बिजली संकट का सामना किया था। उस दौरान करांची और लाहौर सहित देश के बड़े हिस्सों में बिजली से 12 घंटे से अधिक समय गुल रही थी। कई इलाके अंधेरे में डूब गए थे।

ट्रांसमिशन लाइनों में तकनीकी खराबी

बलूचिस्तान के 22 जिलों सहित क्वेटा, इस्लामाबाद, लाहौर, मुल्तान और करांची जैसे कई जिलों में बिजली कटौती हुई है। लाहौर में मॉल रोड, कनाल रोल्ड और अन्य क्षेत्रों में लोग बिजली कटौती के संकट से जूझ रहे हैं। अधिकारियों ने कहा कि वो मामले की जांच कर रहे हैं। खबरों के अनुसार ट्रांसमिशन लाइनों में तकनीकी खराबी के चलते सिंध, खैबर पख्तूनख्वा, पंजाब और राजधानी में बिजली गुल हो गई है।

Also Read: बाइक चलाते समय इन कागजात को जरूर रखें अपने साथ,नहीं तो भरना पड़ सकता है भारी भरकम चालान 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Canada के विपक्षी नेता पियरे पोइलिव्रे को सदन से निकाला बाहर, पीएम ट्रूडो को लेकर कही थी ये बड़ी बात-Indianews
Delhi Air Pollution: दिल्ली- NCR में हवाओं के रुख में बदलाव, जानें आज का AQI- indianews
Weather Update: पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में भीषण गर्मी, गंगीय पश्चिम बंगाल सबसे ज्यादा प्रभावित; जानें देश भर में आज कैसा रहेगा मौसम- indianews
Happy Birthday Anushka Sharma: शाहरुख को एलेक्सा का पसंदीदा एक्ट्रेस नहीं सुन पाई अनुष्का, इस तरह किया था रिएक्ट -Indianews
IMD Weather Update: उफ़ ये गर्मी! अप्रैल में Summer ने भारत के कई हिस्सों में तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड – indianews
बेटी इरा-दामाद नुपुर के साथ पोज देते दिखें Aamir Khan, ये एक्ट्रेस भी हुई कैमरे में स्पॉट- Indianews
बचपन में शाहरुख-काजोल के साथ कमाया था खूब फेम, आज OTT Star हैं ये एक्ट्रेस -Indianews
ADVERTISEMENT