होम / PM Modi In Jabalpur: जबलपुर में पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा- केवल एक परिवार ने नहीं दिलाई देश को आजादी

PM Modi In Jabalpur: जबलपुर में पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा- केवल एक परिवार ने नहीं दिलाई देश को आजादी

Shanu kumari • LAST UPDATED : October 5, 2023, 5:59 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modi In Jabalpur: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर लगातार केंद्रीय नेता प्रदेश दौरे पर लगे हैं। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जबलपुर पहुंचे। पीएम मोदी ने जबलपुर में 12,600 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने वीरांगना रानी दुर्गावती के स्मारक का भूमिपूजन भी किया। जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि “दुनिया के किसी भी देश में अगर रानी दुर्गावती जैसी कोई वीरांगना होती तो वो देश पूरी दुनिया में उछल-कूद करता। आजादी के बाद हमारे देश में भी यहीं होना चाहिए था, लेकिन हमारे महापुरुषों को भुला दिया गया।”

  • बहनों के लिए सिलेंडर का दाम कम किया
  • कांग्रेस का भ्रष्ट तंत्र तहस-नहस हो गया (PM Modi In Jabalpur

फर्जी वोटरों को लिस्ट से हटाया

इस दौरान पीएम मोदी के साथ राज्य के मुखिया शिवराज सिंह चौहान भी नजर आएं। पीएम मोदी ने मंच से कांग्रेस के उपर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि “2014 में मोदी के आने से पहले क्या हाल था, कांग्रेस के समय में कितने भ्रष्टाचार सामने आते थे। गरीबों का पैसा खाया जाता था। हमने करीब 11 करोड़ फर्जी नामों को वोटर लिस्ट से हटाया। ये वे नाम थे, जिनका कभी जन्म ही नहीं हुआ।” उन्होंने कहा कि हमारे द्वारा बनाई गई जन धन, आधार और मोबाइल की ऐसी त्रि-शक्ति बनाई गई कि कांग्रेस का भ्रष्ट तंत्र तहस-नहस हो गया।

देश के विकास में सबका योगदान

वहीं उन्होंने कांग्रेस के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि “आजादी के बाद दशकों तक जो दल देश में सरकार में बैठा रहा, उसने सिर्फ एक ही परिवार की चरण वंदना करने का काम किया। देश को आजादी एक परिवार ने ही नहीं दिलाई थी, देश का विकास भी सिर्फ एक ही परिवार ने नहीं किया है।” महिला मतदाताओं को साधते हुए उन्होंने कहा कि “रक्षाबंधन के पर्व पर भाई, बहन को कुछ भेंट देता है। रक्षाबंधन के पर्व पर हमारी सरकार ने सभी बहनों के लिए गैस सिलेंडर सस्ता कर दिया था। इस समय उज्ज्वला के लाभार्थी बहनों के लिए सिलेंडर 400 रुपए तक सस्ता किया गया और अब कुछ ही दिनों के बाद दुर्गापूजा, नवरात्रि, दशहरा और दिवाली… ये त्योहार आने वाले हैं तब ये मोदी सरकार ने उज्ज्वला का सिलेंडर कल ही एक बार और 100 रुपए सस्ता कर दिया है।”

Also Read:

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

IPL 2024, SRH VS KKR Live Update: सनराइजर्स हैदराबाद ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला
Ananya Panday ने ब्लैक हॉट तस्वीरें की शेयर, फैंस ने Aditya Roy Kapur संग ब्रेकअप को लेकर छेड़ दी यह बात -Indianews
लापता लेडीज़ फेम एक्ट्रेस Chhaya Kadam ने Cannes 2024 में किया डेब्यू, दिवंगत माँ की साड़ी और पारंपरिक नथ में दिए पोज -Indianews
दिल्ली एलजी ने स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर तोड़ी चुप्पी, जानें क्या कहा
KKR VS SRH: क्वालीफायर 1 अगर बारिश के कारण रद्द हुआ तो कौन होगा फाइनलिस्ट ?-Indianews
Anant Ambani-Radhika Merchant के दूसरे प्री-वेडिंग की डेट हुई रिवील, वेन्यू से गेस्ट लिस्ट तक की डिटेल्स आई सामने -Indianews
IPL 2024: क्वालीफायर 1 में आमने-सामने होंगे KKR और SRH, जानें कब और कहां देखें मुकाबला-Indianews
ADVERTISEMENT