होम / Terror Attack in Poonch: रास्ते में बिछाएं पत्थर फिर की…,आतंकियों ने हमले से पहले की ये तैयारी

Terror Attack in Poonch: रास्ते में बिछाएं पत्थर फिर की…,आतंकियों ने हमले से पहले की ये तैयारी

Gargi Santosh • LAST UPDATED : April 24, 2023, 9:38 am IST

India News (इंडिया न्यूज़) Terror Attack in Poonch, पुंछ: जम्मू-कश्मीर के पुंछ के भाटाधुलियां के जंगल में गुरुवार (20 अप्रैल) को आतंकियों ने सैन्य वाहन पर हमला किया था। इस हमले में 5 जवानों की जान चली गई, जबकि एक जवान घायल हुआ था। आतंकी साजिश को अंजाम देने से पहले आतंकियों ने अपने आप को सुरक्षित किया और उसके बाद सेना के वाहन को निशाना बनाया गया।

सड़क के नीचे बनी पुलिया में छिपे थे आतंकी 

आतंकियों ने जिस जगह पर सैन्य वाहन पर हमला किया था उस जगह पर सड़क के नीचे से एक पुलियां गुजरती है जिसमें कई लोग आराम से छीप कर बैठ सकते है और यहा कोई किसी को नजर भी नहीं आता। जबकि सड़क के दोनों तरफ काफी घना जंगल है जिसके अंदर आतंकी सुरक्षित शरण लेकर अपने ठिकानों तक पहुंच सकते है। इसके अलावा जिस जगह पर हमला हुआ वहां पर एक बहुत बड़ा पत्थर है इस पत्थर की आड़ लेकर भी आतंकियों ने सैन्य वाहन पर गोलीबारी की।

सेना के वाहन पर तीन तरफ से किया हमला

हमले के बाद सड़क के किनारे पर अभी भी सामान बिखरा हुआ पड़ा है। जिसमें जवानों के खाने का डिब्बा भी है साथ ही इफ्तार पार्टी के लिए ले जा रहे सामान भी जला पड़ा है। सूत्रों के मुताबिक आतंकियों के पास पहले से खबर थी कि सेना का वाहन आने वाला है और इस वाहन में संगयोट गांव में होने वाली इफ्तार पार्टी के लिए सामान है। वाहन के पहुंचने से पहले आतंकियों ने पहले सड़क के नीचे से गुजर रही पुलिया में अपने आप को सुरक्षित किया। इसके बाद जैसे ही वाहन पुलियां के करीब पहुंचा तभी आतंकियों ने पुलिया से बाहर निकलकर सेना के वाहन पर तीन तरफ से हमला करना शुरू कर दिया और उसके बाद वहां से फरार होने में सफल हो गए।

कार चालक ने दी सेना को जानकारी

बता दें जिस समय आतंकी सेना वाहन पर हमला कर रहे थे उस समय जम्मू से पुंछ की तरफ एक गाड़ी आ रही थी। जैसे ही कार चालक घटना स्थल पर पहुंचा तो उसने आतंकियों को सैन्य वाहन पर गोलीबारी करते देखा। इसके बाद आतंकियों ने कार चालक को आगे निकलने का इशारा किया और कार चालक वहां से अपना वाहन दौड़ा कर चार किलोमीटर दूर हाइवे पर सैन्य शिविर पर पहुंचा। उसने तुरंत इस बात की जानकारी वहां पर तैनात सेना के जवानों व अधिकारियों को दी जिसके बाद सेना के जवान मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक आतंकी वहां से फरार हो चुके थे।

ये भी पढ़ें: पूंछ में शहीद पंजाब के सैनिकों को एक करोड़ की सम्मान राशि देगी मान सरकार, एक सरकारी नौकरी देने का भी किया ऐलान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ब्रेकअप की खबरों के बाद Shruti Haasan ने शेयर की पोस्ट, कैप्शन में लिखी ये बात -Indianews
Pro-Palestinian Protesters: कोलंबिया विश्वविद्यालय में न्यूयॉर्क सिटी पुलिस का बड़ा ऐक्शन, किया फिलिस्तीन समर्थकों को गिरफ्तार-Indianews
Australia Expels Indian Spies: ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय जासूसों को किया निष्कासित, जानें वजह-Indianews
LPG Gas Cylinder Prices: कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतें घटीं! नई दर यहां चेक करें- indianews
घर के बाहर गोलीबारी के बाद लंदन पहुंचे Salman Khan, यूके सांसद बैरी गार्डिनर के साथ दिए पोज -Indianews
Bomb threat at Delhi School: डीपीएस द्वारका को मिली बस से उड़ाने की धमकी, जांच जारी- indianews
Prajwal Revanna Case: प्रज्वल रेवन्ना के पूर्व ड्राइवर ने किया चौकाने वाला खुलासा, जानें क्या कहा-Indianews
ADVERTISEMENT