होम / Rajouri Terror Attacks: अब एनआईए करेगी जम्मू-कश्मीर के राजौरी में हुए आतंकी हमले की जांच

Rajouri Terror Attacks: अब एनआईए करेगी जम्मू-कश्मीर के राजौरी में हुए आतंकी हमले की जांच

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : January 13, 2023, 6:15 pm IST

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा की राजौरी में हुए आतंकी हमले की जांच एनआईए को सौंप दी गई है। इतना ही नहीं शाह ने कहा पिछले एक से डेढ़ सालों में जम्मू में जितने भी आतंकी हमले हुए है, उन सबकी जांच भी एनआईए करेगी और इस जांच में जम्मू-कश्मीर पुलिस जांच में सक्रियता से सहयोग करेगी।

शाह ने कहा, “हमने कल राजौरी घटना की जांच एनआईए को सौंप दी है।” आपको बता दें की जम्मू के राजौरी जिले में 1 और 2 जनवरी को दो आतंकी हमले हुए थे जिसमें सात लोगों की मौत और 14 लोग घायल हो गए थे। साथ ही साथ अमित अपने दौरे पर सुरक्षा एजेंसियों और जम्मू-कश्मीर के शीर्ष अधिकारियों के साथ सुरक्षा समीक्षा बैठक भी की।

गृह मंत्री ने कहा ”हमने चर्चा की है कि सुरक्षा ग्रिड को और कैसे मजबूत किया जाए। सुरक्षा एजेंसियों ने मुझे बताया कि वे किसी भी स्थिति से निपटने और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए 100 फीसदी तैयार हैं”

अमित शाह एक दिवसीय दौरे और आतंकी हमलों के प्रभावित परिवारों से मिलने के उद्देश्य से जम्मू-कश्मीर गए थे, लेकिन खराब मौसम के कारण वहां नहीं जा सके।

उन्होंने कहा ”हालांकि, मैंने फोन पर सात पीड़ितों में से प्रत्येक के परिवार के सदस्यों से बात की है। परिजनों ने कहा कि वे आतंकियों से मुकाबला करने के लिए तैयार हैं। उनसे इस तरह की बातें सुनना वास्तव में बहुत अच्छा लगता है,”

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT