होम / Rajya Sabha Polls Highlights: UP की 8 और हिमाचल की एक सीट बीजेपी ने दर्ज की जीत, सपा ने 2 सीटें पर मारी बाजी

Rajya Sabha Polls Highlights: UP की 8 और हिमाचल की एक सीट बीजेपी ने दर्ज की जीत, सपा ने 2 सीटें पर मारी बाजी

Shubham Pathak • LAST UPDATED : February 28, 2024, 7:32 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Rajya Sabha Polls Highlights: राज्यसभा चुनाव को लेकर उठ रहे कई सारे सवालो के बीच आज मतदान होना है। वहीं इस मतदान में सबसे बड़ा डर क्रॉस वोटिंग को लेकर है। जानकारी के लिए बता दें कि, यूपी, कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश में चुनावों में कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद है। उत्तर प्रदेश की 10, कर्नाटक की चार और हिमाचल प्रदेश की एक सीट के लिए चुनाव होंगे और उसी दिन शाम 5 बजे से मतगणना होगी। कुल 56 उम्मीदवारों में से 41 को पहले ही विजयी घोषित किया जा चुका है क्योंकि वे निर्विरोध चुने गए थे।

——————————————————————————————————

06:0 PM, 27 FEB 2024

Rajya Sabha Polls Live Updates: UP के 10 सीट में से 8 और हिमाचल की एक सीट बीजेपी ने जीत दर्ज की, सपा ने 2 सीटें पर बाजी मारी है। उत्तर प्रदेश भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने लखनऊ में जश्न मनाया।

——————————————————————————————————

06:0 PM, 27 FEB 2024

Rajya Sabha Polls Live Updates:कर्नाटक में कांग्रेस ने तीन सीटें जीतीं, बीजेपी को एक सीट मिली है।

——————————————————————————————————

06:0 PM, 27 FEB 2024

Rajya Sabha Polls Live Updates: हिमाचल में कयास लगाये जा रहे हैं कि कांग्रेस के 6 विधायकों ने बीजेपी के पक्ष में वोट डाला है। कांग्रेसी विधायकों में राजेंद्र राणा, सुधीर शर्मा, देवेंद्र भुट्‌टो, आईडी लखनपाल, रवि ठाकुर और चैतन्य शर्मा का नाम आ रहा है। इन सभी विधायकों को CRPF की सिक्योरिटी दी गई है।

——————————————————————————————————

04:02 PM, 27 FEB 2024

Rajya Sabha Polls Live Updates: हिमाचल में 10 कांग्रेस MLA के पाला बदलने की खबर है। हिमाचल में एक सीट पर चुनाव है। हिमाचल प्रदेश सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा- हमारे 40 विधायक हैं। अगर वे बिके नहीं होंगे और उन्होंने पार्टी की विचारधारा के आधार पर ही वोट दिया होगा तो हमें पूरे 40 वोट मिलेंगे। मेरी सभी विधायकों से बात हुई है। वोटिंग शाम 4 बजे तक है। उसके बाद ही सब साफ होगा।


01:50PM, 27 FEB 2024

Rajya Sabha Polls Live Updates: राज्यसभा चुनाव में सपा के नौ विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है। जिसके बाद प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दावा किया है कि सपा के कुल 14 विधायक हमें वोट करेंगे। हमने सपा खेमे को निराशा दे दी है। सपा पीडीए का नहीं सिर्फ अपने परिवार का ही ध्यान रखती है। उन्होंने कहा कि राज्यसभा में आठ प्रत्याशी जीतेंगे जबकि लोकसभा में प्रदेश की सभी 80 सीटों पर जीत हासिल करेंगे।


01:20PM, 27 FEB 2024

Rajya Sabha Polls Live Updates: राज्यसभा को लेकर हो रहे मतदान में सपा के राज्यसभा प्रत्याशियों के चयन पर नाराजगी दिखाने के बाद पार्टी विधायक पल्लवी पटेल ने आखिरकार सपा प्रत्याशी के लिए ही मतदान किया। जिसके बाद उन्होंने कहा कि, मैंने पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक के पक्ष में मतदान किया है। हालांकि, इसके पहले उन्होंने मतदान से दूर रहने का निर्णय लिया था। मैं सपा और अपना दल कमेरावादी की विधायक हूं। लोकसभा चुनाव लड़ने पर उन्होंने कहा कि इस पर चर्चा के बाद निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने सपा नेतृत्व से मनमुटाव होने से इनकार किया है।


12:30PM, 27 FEB 2024

Rajya Sabha Polls Live Updates: भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में आएं राजा भैया। जिसके बाद से भाजपा के आठवें प्रत्याशी की जीत तय होती हुई दिख रही है। जानकारी के लिए बता दें कि,  राजा भैया ने राज्यसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी को मतदान करने का एलान किया है। सपा में हुई फूट पर उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। कहा कि ये तो उन्हीं से पूछिए। आज हनुमान जी का दिन है। सब अच्छा ही होगा।

12:00AM, 27 FEB 2024

Rajya Sabha Polls Live Updates: सपा के बाद कांग्रेस विधायक ने भी किया भाजपा का समर्थन


11:56AM, 27 FEB 2024

Rajya Sabha Polls Live Updates: भाजपा के प्रत्याशियों ने किया जीत का एलान


11:50AM, 27 FEB 2024

Rajya Sabha Polls Live Updates: मतदान के बीच बड़ी खबर ये सामने आ रही है कि, हंडिया से सपा विधायक हाकिम चंद्र बिंद ने भी भाजपा प्रत्याशी का समर्थन किया है। इसके साथ ही राज्यसभा चुनाव में भाजपा के आठवें प्रत्याशी संजय सेठ की जीत तय हो गई है।

11:20AM, 27 FEB 2024
Rajya Sabha Polls Live Updates: समाजवादी पार्टी के विधायक राकेश प्रताप सिंह, मनोज पाण्डेय, राकेश  पाण्डेय, पूजा पाल, अभय सिंह और विनोद चतुर्वेदी ने भाजपा को वोट दिया है। वहीं बड़ी खबर ये सामने आ रही है कि, कांग्रेस के विधायक वीरेंद्र चौधरी भी भाजपा को वोट देंगे। बसपा विधायक उमाशंकर सिंह मतदान नहीं करेंगे। अगर भाजपा के आठवे प्रत्याशी के लिए संकट हुआ तो बीजेपी को मतदान करने आएंगे।

11:20AM, 27 FEB 2024

Rajya Sabha Polls Live Updates: राज्यसभा चुनाव को लेकर अखिलेश यादव ने बागियों को लेकर कहा कि, भाजपा जीतने के लिए कुछ भी करेगी जिन्हें लाभ मिलने वाला होगा वो चला जाएगा।


11:00AM, 27 FEB 2024

Rajya Sabha Polls Live Updates: राज्यसभा चुनाव में लखनऊ में रालोद के प्रदेश अध्यक्ष रामाशीष राय और रालोद के सभी विधायक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ दिखाई दिए हैं।


10:55AM, 27 FEB 2024

Rajya Sabha Polls Live Updates: मनोज पाण्डेय के इस्तीफे के बाद उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि, मनोज पाण्डेय हमेशा सनातन धर्म के पक्षधर रहे हैं। राम लला के दर्शन के लिए जब प्रस्ताव आया तब वे चाहते थे कि सभी लोग दर्शन के लिए जाएं लेकिन लोगों ने उसका विरोध किया। आज PM मोदी की नीतियों पर विश्वास कर वे निर्णय ले रहे हैं।

10:34 AM, 27 FEB 2024

Rajya Sabha Polls Live Updates:  सीएम योगी ने राज्य सभा के द्विवार्षिक चुनाव में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करते हुए आज विधान भवन, लखनऊ में मतदान किया।



10:11 AM, 27 FEB 2024

Rajya Sabha Polls Live Updates: सपा विधायक मनोज पांडे ने दिया इस्तीफा


9:20 AM, 27 FEB 2024

Rajya Sabha Polls Live Updates: राज्यसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधानसभा पहुंचे।


9:15 AM, 27 FEB 2024

Rajya Sabha Polls Live Updates: मतदान से पहले समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि, हमें उम्मीद है कि समाजवादी पार्टी के तीनों उम्मीदवार जीतेंगे…भाजपा चुनाव जीतने के लिए सभी हथकंडे अपना सकती है। बीजेपी जीत के लिए हर संभव कोशिश करेगी. हमारे कुछ नेता जो व्यक्तिगत लाभ चाहते हैं वे भाजपा में जा सकते हैं।ॉ

ये भी पढ़े

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Mango Nutrition: क्या आम खाने से ब्लड शुगर और वज़न बढ़ सकता है? यहां जानिए क्या है सच्चाई- Indianews
Viral Video: सरकारी स्कूल में प्रिंसिपल और शिक्षिका के बीच हुई जमकर मारपीट, वीडियो हुआ वायरल-Indianews
Longwa village: भारत का सबसे अनोखा गांव जो दो देशों के बीच है स्थित! लोगों को मिलती है दोहरी नागरिकता- Indianews
Rahul Gandhi: यूपी के रायबरेली से राहुल गांधी ने भरा नामांकन, वायनाड ने ऐसी दी प्रतिक्रिया -India News
Uttarakhand: उत्तराखंड में इस फूल का खिलना क्यों है चिंता का विषय? वजह जान हो जाएंगे हैरान- Indianews
Gujarat Police: गुजरात में पूर्व पुलिसकर्मी और पत्नी की बेरहमी से हत्या, बहू ने बुलाए थे भाड़े के हत्यारे -India News
Make in India: भारत ने बनाया पहला स्वदेशी बमवर्षक यूएवी, बेंगलुरु में किया गया अनावरण -India News
ADVERTISEMENT