होम / RRTS Train: पीएम मोदी ने सीएम गहलोत पर साधा निशाना, बोले- अब उड़ने वाली है नींद

RRTS Train: पीएम मोदी ने सीएम गहलोत पर साधा निशाना, बोले- अब उड़ने वाली है नींद

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 20, 2023, 1:54 pm IST
ADVERTISEMENT
RRTS Train: पीएम मोदी ने सीएम गहलोत पर साधा निशाना, बोले- अब उड़ने वाली है नींद

India News (इंडिया न्यूज), RRTS Train: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश की पहली रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (आरआरटीएस) को हरी झंडी दिखाई। उन्होंने प्रथम चरण में साहिबाबाद को दुहाई डिपो से जोड़ने वाली रैपिडएक्स ट्रेन का उद्धाटन किया। इस रैपिडएक्स ट्रेन को नमो भारत के नाम से जाना जाएगा।

इस दौरान पीएम ने यहां लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने तो अपना बचपन रेलवे प्लेटफॉर्म पर बिताया और मैं दिल्ली-एनसीआर सहित पूरे वेस्ट यूपी को बधाई देता हूं। ये आरआरटीएस कॉरिडोर भारत के नए संकल्प को पूरा करता है। भारत का विकास राज्य के विकास से ये संभव हो पाया है।

सीएम गहलोत की नींद होगी खराब- PM

वहीं, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गुरुवार को ऐलान किया था कि आरआरटीएस ट्रेनों को ‘नमो भारत’ के नाम के तौर पर जाना जाएगा। इसे लेकर काफी विवाद भी हुआ था और कांग्रेस ने नाम पर सवाल भी उठाए थे। इसी पर राजस्थान का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘दिल्ली-मेरठ का ये 80 किमी से ज्यादा का ट्रैक तो बस एक शुरुआत है। पहले फेज में दिल्ली,यूपी,हरियाणा और राजस्थान के अनेक क्षेत्र नमो भारत ट्रेन से कनेक्ट होने वाले हैं…मैंने राजस्थान बोल दिया तो अब अशोक गहलोत जी की नींद खराब हो जाएगी।’

यह भी पढ़ेंः- RRTS Train: पीएम मोदी ने देश को दी ‘नमो भारत’ की सौगात, जानें क्यों है खास

हर दिशा में यातायात को मिला बढ़ाबा- PM

पीएम मोदी संबोधन के दौरान आगे कहा, “यातायात के लिए हम जल, थल, नभ और अंतरिक्ष हर दिशा में प्रयास कर रहे हैं। आज देश की नदियों में 100 से अधिक वाटर-वे बन रहे हैं। इनमें सबसे बड़ा जलमार्ग मां गंगा के जल प्रवाह में बनारस से लेकर हल्दिया तक बन रहा है। हाल ही में दुनिया के सबसे लंबे रिवर क्रूज गंगा विलास ने भी 3,200 किमी की दूरी तय करके रिकॉर्ड बनाया है।”

संबोधन करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आधुनिक एक्सप्रेस वे का जाल बिछाने के लिए भारत सरकार 4 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च कर रही है। नमो भारत जैसी ट्रेन हो या मेट्रो ट्रेन हो, इन पर भी 3 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- India-Canada Tension: अपने डिप्लोमेट्स की वापसी के बाद कनाडा ने उठाया ये बड़ा कदम

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT