होम / Russia: पुतिन ने विमान दुर्घटना पर जताया दुख और कहा- 'वैगनर मौत में सरकार का कोई हाथ नहीं'

Russia: पुतिन ने विमान दुर्घटना पर जताया दुख और कहा- 'वैगनर मौत में सरकार का कोई हाथ नहीं'

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : August 26, 2023, 2:06 am IST
ADVERTISEMENT
Russia: पुतिन ने विमान दुर्घटना पर जताया दुख और कहा- 'वैगनर मौत में सरकार का कोई हाथ नहीं'

Putin expressed grief over the plane crash

India News (इंडिया न्यूज़), Russia: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बीते गुरुवार को वैगनर समूह के प्रमुख येवगेनी वी.प्रिगोझिन की मौत पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए विमान दुर्घटना में मारे गए सभी दस पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। दरअसल 23 अगस्त को एक विमान से यह यात्रा कर रहे थे। इस दौरान विमान मॉस्को के उत्तर-पश्चिम में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जिसमें वैगनर समूह के प्रमुख की मौत हो गई।

पुतिन ने कहा मौत में सरकार का कोई हाथ नहीं

वहीं अंतरराष्ट्रीय मीडिया की खबरों के मुताबिक, राष्ट्रपति पुतिन ने कहा कि, वैगनर समूह के प्रमुख एक प्रतिभाशाली व्यक्ति थे, लेकिन उन्होंने जीवन में गंभीर गलतियां कीं थीं। इसके साथ ही पुतिन ने यह भी कहा कि, उनकी मौत में सरकार (Russia) का कोई हाथ नहीं है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है कि, कुछ समय पहले उनकी मौत की पुष्टि नहीं हुई थी। पेंटागन के एक प्रवक्ता ने गुरुवार को एक ब्रीफिंग में कहा कि, अमेरिका का मानना है कि वैगनर प्रमुख के दुर्घटना में मारे जाने की संभावना है।

विमान हादसा या साजिश

बता दें कि, विमान हादसा त्वेर क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। इसके पास के ग्रामीणों का इसपर कहना था कि, उन्होंने विमान को आसमान से गिरते देखा लेकिन उससे पहले उन्होंने एक जोरदार धमाके की आवाज सुनी। रूसी मीडिया की खबरों के मुताबिक इस बात की जांच की जा रही है कि विमान को बम से उड़ाया गया या दुर्घटनाग्रस्त हुआ है।
एक अमेरिकी अधिकारी ने सीबीएस न्यूज से बात करते हुए बताया कि, विमान में विस्फोट की संभावना प्रतीत होती है। कहा कि विस्फोट के कारणों का पता नहीं चल पाया है, लेकिन इस बात की संभावना है कि विमान में बम विस्फोट हुआ होगा।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT