होम / Sachin Pilot Fast: आलाकमान की चेतावनी के बाद भी अनशन पर बैठे पायलट, राज्य में कांग्रेस के पास दोहरी चुनौती

Sachin Pilot Fast: आलाकमान की चेतावनी के बाद भी अनशन पर बैठे पायलट, राज्य में कांग्रेस के पास दोहरी चुनौती

Roshan Kumar • LAST UPDATED : April 11, 2023, 12:16 pm IST

Sachin Pilot Fast: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने जयपुर के शहीद स्मारक में एक दिवसीय उपवास की शुरुआत की। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के पिछले भाजपा शासन के दौरान कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ, अशोक गहलोत सरकार द्वारा कार्रवाई की मांग उन्होंने की।

  • आलाकमान ने चेतावनी दी थी
  • कांग्रेस के पास दोहरी चुनौती
  • बीजेपी से कांग्रेस पर साधा निशाना

पायलट ने अनशन शुरू करने से पहले समाज सुधारक महात्मा ज्योतिबा फुले को पुष्पांजलि अर्पित की। पायलट द्वारा राजस्थान के सीएम के साथ अनशन पर चल रहे दिन भर के उपवास पर बोलते हुए, भाजपा नेता राजेंद्र राठौर ने मंगलवार को कहा कि उनकी अपनी सरकार के खिलाफ कांग्रेस का विरोध मौजूदा सरकार के ताबूत में आखिरी कील साबित होगा।

पार्टी ने पकड़ी खो दी

राठौर ने कहा, “सचिन पायलट ने अपनी पार्टी आलाकमान को खुली चुनौती दी है। उनका दिन भर का उपवास कांग्रेस सरकार के ताबूत में आखिरी कील साबित होगा। कांग्रेस ने देश भर में अपनी पकड़ खो दी है। कांग्रेस देश भर में कमजोर हो गई है और इसका आलाकमान राजस्थान में एक महत्वपूर्ण नेतृत्व चुनौती से बच गया है और दूसरी चुनौती का सामना कर रहा है। उन्होंने आगे कहा कि पहली चुनौती तब थी जब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के वफादार कांग्रेस विधायकों ने एक अलग बैठक की और आलाकमान के सामने नवीनतम चुनौती सचिन पायलट द्वारा जारी अनशन।

दोहरी चुनौती कांग्रेस के सामने

आपको बता दें की गहलोत गुट द्वारा 25 सितंबर को कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक का बहिष्कार करने से आलाकमान को झटका लगा था और अब पायलट द्वारा इस दिन भर के उपवास के रूप में एक नई चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। राजे शासन के दौरान घोटालों के पायलट के आरोपों का जवाब देते हुए, राठौर ने कहा कि मैं भी उस सरकार का हिस्सा था। सचिन पायलट ने बजट सत्र के दौरान इस मामले को क्यों नहीं उठाया? जब वह उपमुख्यमंत्री थे तब उन्होंने इसे कैबिनेट की बैठकों में क्यों नहीं उठाया? अब वह इस मामले को क्यों उठा रहे हैं?

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT