होम / #BoycottPathaan ट्रेंड के बीच शाहरुख खान का बयान : ‘सोशल मीडिया हमें बाँटता और भटकाता है, सिनेमा मिटाएगा सारी नेगेटिविटी'

#BoycottPathaan ट्रेंड के बीच शाहरुख खान का बयान : ‘सोशल मीडिया हमें बाँटता और भटकाता है, सिनेमा मिटाएगा सारी नेगेटिविटी'

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : December 15, 2022, 10:24 pm IST
ADVERTISEMENT
#BoycottPathaan ट्रेंड के बीच शाहरुख खान का बयान : ‘सोशल मीडिया हमें बाँटता और भटकाता है, सिनेमा मिटाएगा सारी नेगेटिविटी'

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : बॉलीवुड की आने वाली फिल्म पठान के गाने बेशरम रंग को लेकर लोगों की नाराजगी के बीच शहरुख खान का बड़ा बयान सामने आया है। कोलकाता फिल्म फेस्टिवल में शिरकत करने पहुँचे शाहरुख खान ने फिल्म के बायकॉट के कॉल के बीच अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने सोशल मीडिया पर बायकॉट की कॉल को नकारात्मकता करार दिया। उन्होंने कहा कि आज के दौर में सिनेमा की भूमिका काफी अहम है और सोशल मीडिया की जो नकारात्मकता है उसे सिनेमा ही दूर कर सकती है।

जानकारी दें, कोलकाता में इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत हुई है। इसमें बॉलीवुड के कई सितारों के साथ शाहरुख खान भी पहुँचे हैं। फिल्म फेस्टिवल में अपने संबोधन के दौरान शाहरुख खान ने सोशल मीडिया के बारे में अपनी राय रखी। आज के जमाने और सोशल मीडिया पर अपनी बात रखते हुए शाहरुख खान ने कहा कि आज के समय में सोशल मीडिया का इस्तेमाल कलेक्टिव नैरेटिव देने के लिए किया जाता है।

सोशल मीडिया हमें बाँटता और भटकाता है

शहहरूख़ ने कहा, “मैंने कहीं पढ़ा था, नकारात्मकता सोशल मीडिया के यूज को बढ़ाती है। इसके अलावा नकारात्मकता से सोशल मीडिया के व्यावसायिक मूल्य में भी वृद्धि होती है।” उन्होंने कहा कि इस तरह की कोशिशें सामूहिक आख्यान को विभाजित और भटकाने का काम करती हैं। शाहरुख खान ने कहा,”दुनिया चाहे कुछ भी करे, हम जैसे लोग सकारात्मक रहेंगे।”

शाहरुख ने कहा कि फिल्मों की भूमिका आज के दौर में और भी अहम हो गई है और सोशल मीडिया की नकारात्मकता को सिनेमा ही दूर करेगा।

बेशरम गाने पर बवाल

ज्ञात हो, हाल ही में पठान फिल्म का गाना बेशरम रंग रिलीज हुआ था। गाना रिलीज होने के बाद से फिल्म के बायकॉट की माँग और तेज हो गई है। गाने पर अश्लीलता फैलाने के साथ-साथ भगवा रंग को अपमानित करने का इल्ज़ाम लगा है। गाने के कई दृश्यों में दीपिका को भगवा रंग की बिकनी पहने दिखाया गया है। जिसे लेकर लोग सोशल मीडिया पर आपत्ति जता रहे हैं। लोग गाने के बोल ‘बेशरम रंग’ को दीपिका के बिकनी के रंग से जोड़ कर शाहरुख व फिल्म निर्माताओं पर जानबूझकर भगवा रंग को बदनाम करने का आरोप लगा रहे हैं। देश भर में बड़े पैमाने पर फिल्म के बायकॉट की माँग के बीच पहली बार शाहरुख खान ने कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में प्रतिक्रिया दी।

फिल्म फेस्टिवल के उद्घाटन समारोह में अमिताभ बच्चन और जया बच्चन पहले से उपस्थित थे। उनके अलावा बॉलीवुड के कई और कलाकार समारोह का हिस्सा बने। बता दें कि 22 दिसंबर 2022 तक चलने वाले इस फिल्म फेस्टिवल में दस स्थानों पर 42 देशों की 52 शॉर्ट फिल्में और डाक्यूमेंट्री सहित करीब 183 फिल्में दिखाई जाएँगी।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT