होम / Share Market Today: आज शेयर बाजार में मामूली उछाल, सेंसेक्स 78 अंक और निफ्टी 13 अंक बढ़कर हुआ बंद

Share Market Today: आज शेयर बाजार में मामूली उछाल, सेंसेक्स 78 अंक और निफ्टी 13 अंक बढ़कर हुआ बंद

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : March 16, 2023, 4:31 pm IST

मुंबई (Share Market Today: FMCG, Energy stocks saw gains, Selling was seen in Metal and IT stocks) : तीन दिनों से बाजार में जारी गिरावट पर आज ब्रेक लगा। हफ्ते के चौथे कारोबारी दिन आज यानी गुरुवार 16 मार्च को बाजार में मामूली बढ़त देखने को मिली। आज सेंसेक्स 78 अंक बढ़कर 57,634 पर बंद हुआ। निफ्टी 13 अंक की बढ़त के साथ 16,985 पर बंद हुआ। बैंक निफ्टी 81 अंक की बढ़त के साथ 39,132 पर बंद हुआ। आज मिड कैप और स्मॉल कैप के शयेरों में गिरावट देखने को मिली। आज BSE मिड कैप 11 अंक की गिरावट के साथ 24,042 पर बंद हुआ तो वहीं BSE स्मॉल कैप 188 अंक की गिरावट के साथ 26,980 पर बंद हुआ।

  • निफ्टी 50 के टॉप गेनर
  • निफ्टी 50 के टॉप लूजर
  • अडाणी के 6 शेयरों में उछाल

निफ्टी 50 के टॉप गेनर

बीपीसीएल के शेयर 20 रुपए बढ़कर 350 पर बंद हुआ। नेस्ले 457 रुपए की बढ़त के साथ 18,450 पर बंद हुआ। एशियन पेंट्स 65 रुपए की उछाल के साथ 2893 पर बंद हुआ। इसके अलावा एचयूएल, टाइटन कंपनी, बजाज ऑटो, पावर ग्रिड कॉर्प, ब्रिटानिया, सनफार्मा, एसबीआई, टाटा मोटर्स, आईसर मोटर्स, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट, डीविस लैब, बजाज फिनसर्व, एक्सिस बैंक, एनटीपीसी, एचडीएफसी बैंक, ग्रासिम, एमएम, आईटीसी, कोल इंडिया, टेक महिंद्रा, अडाणी एंटरप्राइज, एचडीएफसी, अल्ट्राटेक सीमेंट, अडाणी पोर्ट्स के शेयरों में उछाल देखा गया।

निफ्टी 50 के टॉप लूजर

हिंडाल्को 21 रुपए की गिरावट के साथ 384 पर बंद हुआ। टाटा स्टील 3 रुपए टूटकर 105 पर बंद हुआ। इंडसइंड बैंक 26 रुपए फिसलकर 1017 पर बंद हुआ। इसके अलावा जेएसडब्ल्यू स्टील, भारती एयरटेल, एचडीएफसी लाइफ, इंफोसिस, यूपीएल, विप्रो, एचसीएल टेक, रिलायंस, मारुति सुजुकी, टीसीएस, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, हीरो मोटोकॉर्प, डॉ रेड्डीज लैब, आईसीआईसीआई बैंक, ओएनजीसी, अपोलो हॉस्पिटल, कोटक महिंद्रा, लार्सन, और बजाज फाइनेंस के शेयरों में गिरावट देखने को मिली।

अडाणी के 6 शेयरों में उछाल

अडाणी ग्रुप को हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद से हुए नुकसान की भरपाई कुछ हद तक हो चुकी है। आज ग्रुप के दस में से 6 शेयरों में उछाल देखने को मिली। आज सबसे ज्यादा अंबुजा सीमेंट 5.16% की बढ़त देखने को मिली।अडाणी ट्रांसमिशन और अडाणी ग्रीन एनर्जी दोनों के शेयर आज 5% बढ़े। इसके अलावा अडाणी एंटरप्राइजेज, पोर्ट्स, और एसीसी के शेयरों में बढ़त देखने को मिली।

वहीं अडाणी विल्मर, अडाणी पावर, टोटल गैस और एनडीटीवी के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई।

ये भी पढ़ें :- Business News: ग्लोबल मंदी का बड़ा असर, लगातार तीसरे महीने गिरा भारत का निर्यात, फरवरी में व्यापार घाटा 17.43 अरब डॉलर के साथ एक साल के निचले स्तर पर

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election 2024: जम्मू-कश्मीर की इस सीट पर बदला वोटिंग का डेट, जानें वजह-Indianews
एस जयशंकर की UAE की विदेश मंत्री के साथ बैठक, दिल्ली में इस मुद्दे पर हुई चर्चा
Amit Shah Fake Video: चुनावी मौसम में अमित शाह का फेक वीडियो वायरल, जानें क्या है जनता की राय- Indianews
Indonesia: इंडोनेशिया में ज्वालामुखी फटने से हजारों लोगों का किया गया स्थानांतरण, सुनामी का खतरा- Indianews
COVID-19 Vaccine: कोविड-19 वैक्सीन से लोगों में हो रहा साइड इफ़ेक्ट? जानें जनता की राय
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने उम्मीदवारों की नई लिस्ट की जारी, आनंद शर्मा और राज बब्बर शामिल यहां से लड़ेंगे चुनाव-Indianews
PM Modi: पीएम नरेंद्र मोदी का विपक्ष पर तंज, कहा- ‘मोहब्बत की दुकान’ में बिक रहे फर्जी वीडियो-Indianews
ADVERTISEMENT