होम / अदार पूनावाला ने लोगों से नहीं घबराने की अपील की, स्वास्थ्य मंत्री ने की बैठक

अदार पूनावाला ने लोगों से नहीं घबराने की अपील की, स्वास्थ्य मंत्री ने की बैठक

Roshan Kumar • LAST UPDATED : December 21, 2022, 2:12 pm IST

इंडिया न्यूज़ (नई दिल्ली, SII CEO Adar Poonawala says people not to panic, Health minister chaired meeting): पड़ोसी चीन में बढ़ते COVID-19 मामलों पर चिंता जताते हुए, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के सीईओ अदार पूनावाला ने बुधवार को लोगों से कहा कि वह घबराएं नहीं क्योंकि यहाँ “उत्कृष्ट टीकाकरण कवरेज” किया गया है।

उन्होंने साथ ही लोगों से भारत सरकार और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा निर्धारित दिशा-निर्देशों का पालन करने का भी आग्रह किया।

अदार पूनावाला ने ट्वीट किया, “चीन से बढ़ते कोविड मामलों की खबरें चिंताजनक हैं, हमें अपने उत्कृष्ट टीकाकरण कवरेज और ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए घबराने की जरूरत नहीं है। हमें भारत सरकार और @MoHFW_INDIA द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों पर भरोसा करना और उनका पालन करना जारी रखना चाहिए।” .

अदार पूनावाला सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ हैं जो Covishield COVID-19 वैक्सीन बनाती है।

स्वास्थ्य मंत्री ने की बैठक

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बुधवार को भारत में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए वरिष्ठ अधिकारियों और विशेषज्ञों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की। यह चीन, जापान, अमेरिका और ब्राजील सहित अन्य देशों में कोविड मामलों में अचानक वृद्धि बाद भारत के हालत पर चर्चा के लिए की गई थी।

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने ने सभी राज्यों को पत्र लिखा और कहा कि, “सभी राज्यों से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया जाता है कि जहां तक ​​संभव हो सभी सकारात्मक मामलों के नमूने, दैनिक आधार पर नामित INSACOG जीनोम सीक्वेंसिंग लेबोरेटरीज (IGSLs) को भेजे जाएं, जो राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए मैप किए गए हैं।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT